दुनिया का सबसे खतरनाक कुल्हाड़ी वाला कमांडो, मार चुका है हजारों आतंकी

नई दिल्ली: फोटो में दिखाई दे रहा अबु अजराइल नाम का यह शख्स ‘कुल्हाड़ी वाले कमांडर’ के नाम से जाना जाता है। अबु इराक में अब तक ISIS (इस्लामिक स्टेट) के 1500 से ज्यादा आतंकियों को मौत की नींद सुला चुके हैं।

दुनिया का सबसे खतरनाक कुल्हाड़ी वाला कमांडो, मार चुका है हजारों आतंकी

 इसके चलते वे अब इराक के शिया मिलिशिया ग्रुप इमाम अली ब्रिगेड के ‘पोस्टर ब्वॉय’ बन चुके हैं। अबु की पहली फोटो पिछले साल अगस्त में सामने आई थी। इसके बाद कई बार अबु की मौत की भी खबर आई, लेकिन हाल ही में अबु मोसुल में फिर नजर आए। 

ये है दुनिया की सबसे ज्यादा खतरनाक गर्लफ्रेंड

अबु हाल ही में मोसुल में इराकी सैनिकों के साथ नजर आए और उनकी फोटोज वायरल हो गईं। करीब डेढ़ सालों से इराक में आतंकियों का सामना कर रहे अबु के चेहरे पर अब भी शिकन नहीं थी। वे सैनिकों के साथ मोसुल शहर के उस इलाके की ओर कूच कर रहे हैं, जहां अब भी आईएस आतंकियों का कब्जा है। इस बारे में अबु ने कहा, वे तब तक चैन से नहीं बैठेंगे, जब तक पूरे इराक से आतंकियों का सफाया नहीं कर देते।
ईरान से इराक पहुंचे अबु का कहना है कि जब वे घर से निकले थे, तभी उन्होंने अपने सिर पर कफन बांध लिया था। 40 वर्षीय अबु अजराइल ने जून 2014 में ही घर छोड़कर आईएसआईएस के खात्मे के लिए इराक आ पहुंचे थे। बता दें कि इराक का मोसुल शहर अब ISIS के चंगुल से आजाद होने की कगार पर है। बचे कुछ आतंकी जान बचाकर भाग रहे हैं।
अबु ने अगस्त, 2015 में एक आतंकी को जिंदा जलाकर मार डालने का वीडियो शेयर किया था। इसी वीडियो से वे चर्चा में आए थे। वे अपने साथ हमेशा एक कुल्हाड़ी भी रखते हैं। ऊंचे कद-काठी के अबु बहुत ताकतवर हैं। अक्टूबर 2015 में उनके एक हाथ में गोली लग गई थी। लेकिन, जख्म भरने से पहले ही अबु फिर से आतंकियों का सफाया करने मैदान में उतर आए थे।
 इमाम ब्रिगेड में अबु को ’एंजल ऑफ डेथ’ नाम से भी जाना जाता है। सोशल मीडिया पर उनके चाहने वालों की संख्या हजारों में है। बताया जाता है कि जून 2014 में इराक के फेमस स्प्रिचुअल लीडर अयातोल्ला अली अल सिस्तानी के आह्वान से प्रेरित होकर अबु ने आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ हथियार उठाए थे।  माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अजराइल ने अपनी कई तस्वीरें पोस्ट की हैं। इसमें से एक में वह भारी-भरकम हथियारों और अपने चर्चित ‘कुल्हाड़ी’ से लैस नजर आते हैं।

You May Also Like

English News