दुर्गा मां के खिलाफ एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने किया आपत्तिजनक पोस्ट, मचा बवाल!

दिल्ली:डीयू के एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने मां दुर्गा को लेकर ऐसा ट्वीट और फेसबुक पोस्ट किया। इसके बाद उनकी चौतरफ अलोचना हो रही है। दयाल सिंह कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर केदार कुमार मंडल ने अपने पोस्ट और ट्वीट में देवी दुर्गा को लेकर आपत्तीजनक शब्द कहे हैं। धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले इस विवादित पोस्ट और ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर यूज़र्स मंडल को आड़े हाथों ले रहे हैं । वहीं इस मामले में नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ने दयाल सिंह कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर केदार कुमार मंडल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है।

 

मां दुर्गा पर शर्मनाक और अभद्र टिप्पणी करने की वजह से मंडल छात्र संगठनों के निशाने पर आ गए हैं। एबीवीपी और एनएसयूआई दोनों ने डीयू प्रशासन से प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग की है। असिस्टेंट प्रोफेसर केदार मंडल ने अपने फेसबुक अकाउंट में भी वही स्टेटस पोस्ट किया जिसमें माँ दुर्गा के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

वहीं ट्वीट पर लोदी रोड पुलिस स्टेशन में दी गई शिकायत में नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ने लिखा है कि दुर्गा पूजा जैसे पावन त्योहार के समय प्रोफेसर केदार कुमार मंडल द्वारा आपत्तीजनक ट्वीट और फेसबुक पोस्ट डाली गई है।

ऐसे समय में इस पोस्ट से धार्मिक भावनाएं आहत करने की कोशिश हुई है। ऐसे में इसके क्या परिणाम हो सकते हैं उसे आसानी से समझा जा सकता है। इसलिए प्रोफेसर केदार कुमार मंडल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो और उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।

पोस्ट के बाद केदार मंडल छात्र संगठनों के निशाने पर गए और उनके फेसबुक पोस्ट की चौतरफा आलोचना शुरू हो गई बीजेपी की छात्र संगठन एबीवीपी ने केदार मंडल को लेफ्ट की विचारधारा रखने वाला बताते हुए उन्हें प्रोफेसर की वेश में वामपंथी दलों का एजेंट करार दिया। प्रोफेसर पर ऐसे विवादित ट्वीट कर डीयू का माहौल खराब करने का आरोप लगाते हुए प्रोफेसर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

 

You May Also Like

English News