दुल्हन की फुटवेयर खरीदते समय ये बातें याद रखें, तो होगी आसानी….

नई दिल्ली: हर दुल्हन अपनी शादी के दिन सिर से पैर तक खूबसूरत और आकर्षक दिखना चाहती हैं। दुल्हन के लिए फुटवेयर या जूती खरीदारी करते समय उसकी सहजता का ध्यान रखकर खरीदें।

बेड पर पार्टनर के साथ मचाना हो धमाल तो अपनाएं ये तरीका

दुल्हन की फुटवेयर खरीदते समय ये बातें याद रखें, तो होगी आसानी....
आज हम आपको देंगे कुछ टिप्स जिसे अपनाकर आप अपनी शादी में फुटवेयर खरीद सकती हैं, वो भी बिना किसी confusion के।
– अगर आप अपनी शादी के दिन पहने जाने वाले फुटवेयर को खरीद रही हैं तो फिर खुद से यह सवाल पूछे कि क्या आप ऊंची हील के फुटवेयर पहन कर चल पाएंगी? कहीं फुटवेयर पहनने पर आप दुल्हे से ज्यादा लंबी तो नहीं नजर आएंगी? या फिर क्या आप फ्लैट (सपाट) फुटवेयर में ज्यादा सहज महसूस करेंगी? 
इन सवालों से आपको अंदाजा हो जाएगा कि आपके लिए किस प्रकार का फुटवेयर उपयुक्त है, अगर अपकी शादी आउटडोर है तो फिर फ्लैट हील का फुटवेयर चुनें अन्यथा हील वाला फुटवेयर घास या मिट्टी में धंस सकता है। 
– लहंगे की अतिरिक्त लंबाई के अनुसार, हील की लंबाई होनी चाहिए। यह सुनहरे या सिल्वर रंग का होना चाहिए, जिससे आप बाद में भी फुटवेयर पहन सकें। 
– स्टाइल के साथ-साथ सहजता का भी ध्यान रखें। ऐसा हो सकता है कि आप आकर्षक, खूबसूरत जूतियों को देख कर उन्हें फौरन खरीद लें, लेकिन बाद में आप उन्हें पहन कर चलने के दौरान सहज महससू न करें। यह बात ध्यान रखें कि दिन के अंत में आखिरकर आपको उन्हें पहनना पड़ सकता है। आपको तस्वीर खिंचाने के लिए खड़ा रहना होगा, चारो ओर इधर-उधर जाना होगा, थोड़ा डांस भी करना पड़ सकता है, इसलिए ऊंचे हील वाले फुटवेयर में आप असहज महसूस कर सकती हैं। 
-आप जो एक बार देखें, सिर्फ उसे ही नहीं खरीदें। दूसरे दुकानों पर भी जाकर देख लें। हो सकता है वहां आपको अपनी बजट के अंदर बढ़िया फुटवेयर मिल जाए। शादी और इससे जुड़े कई कार्यक्रम होते हैं, इसलिए सारा पैसा एक ही फुटवेयर पर खर्च करने के बजाय सोच समझकर दो-तीन फुटवेयर खरीद लें जिससे हर बार आप कुछ अलग स्टाइल में दिखें। 
– अपने फुटवेयर को बार-बार पहन कर जांच जरूर लें, जिससे शादी के दिन आपको किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्हें पहन कर जांच करने के दौरान वैसलीन या नारियल तेल लगाएं। फुटवेयर को पहनकर घर में या कालीन पर चल कर देख लें, जिससे कि आप शादी के दिन सहजता के साथ फुटवेयर को पहनकर चल सकें। 

You May Also Like

English News