दुल्हन बोली, भले हो जाये शादी, पर वोट डालने के बाद ही जाऊंगी पिया के घर

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को तीसरे चरण में 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान होगा। इस बीच, अपने मताधिकार के प्रति एक दुल्हन का जबरदस्त क्रेज सामने आया है।

दुल्हन बोली, भले हो जाये शादी, पर वोट डालने के बाद ही जाऊंगी पिया के घर

अभी अभी: अंबानी ने कर दिया बड़ा ऐलान, मार्च के बाद भी मुफ्त रहेगी रिलायंस Jio की सभी सेवाए

मामला लखनऊ का है। यहां एक परिवार में बेटी मनीषा की शादी हुई है, लेकिन उसका कहना है कि वह रविवार को मतदान करने के बाद ही अपने पति के घर जाएगी।

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, अब फेसबुक देने जा रहा नौकरी!

मनीषा ने बताया कि चुनाव आयोग के अधिकारी आए थे और उन्होंने हमें मतदान के महत्व के बारे में बताया। इसके बाद ही मैंने तय किया कि वोट डालने के बाद ही मैं अपने ससुराल जाऊंगा।

बकौल मनीषा, जब मैंने अपने मन की यह बात ससुराल वालों को बताई तो उन्होंने भी पूरा सहयोग किया।

रविवार इसलिए रहेगा खास

  • कहां-कहां मतदान: जिन 12 जिलों में तीसरे चरण में मतदान होना है उनमें लखनऊ, मैनपुरी, इटावा, कन्नौज, फर्रुखाबाद, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई और बाराबंकी शामिल हैं।
  • 826 प्रत्याशी मैदान में : तीसरे चरण के लिए कुल 1099 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया जिनमें से अब 826 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस चरण में सर्वाधिक 21 प्रत्याशी इटावा और सबसे कम तीन उम्मीदवार बाराबंकी की हैदरगढ़ सीट पर हैं। फर्रुखाबाद और भोजपुर सीटों पर 20-20, लखनऊ पश्चिम व लखनऊ मध्य क्षेत्रों में 17-17 प्रत्याशी मैदान में हैं।
  • पिछला चुनाव : पिछले विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण की 69 सीटों में से 55 समाजवादी पार्टी, छह बहुजन समाज पार्टी, पांच भारतीय जनता पार्टी, दो कांग्रेस और एक निर्दल प्रत्याशी ने जीती थी।
  • तय होगा इन दिग्गजों का भाग्य : शिवपाल सिंह यादव व शिव कुमार बेरिया, ग्राम्य विकास मंत्री अरविंद सिंह गोप, प्राविधिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) फरीद महफूज किदवई, कृषि राज्य मंत्री राजीव कुमार सिंह, संस्कृति मंत्री, अरुण कुमारी कोरी, पूर्व मंत्री सतीश महाना, विधान परिषद में भाजपा के नेता रहे ह्दय नारायण दीक्षित, कांग्रेस से भाजपा में आईं रीता बहुगुणा जोशी, सपा विधायक उदयराज यादव व नरेंद्र सिंह वर्मा। अपर्णा यादव की तकदीर का फैसला भी इसी चरण में होना है।
loading...

You May Also Like

English News