दूसरे देशों में दहशत पैदा करके बलवान नहीं बनना चाहता भारत: राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को एक कार्यक्रम में आतंकवाद का सपोर्ट करने वाले पाकिस्तान को घेरा। उन्होंने कहा कि भारत दूसरे देशों के लोगों में दहशत पैदा करके बलवान नहीं बनना चाहता है, बल्कि उसे विश्व गुरू बनना है। ये बातें उन्होंने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में कही।दूसरे देशों में दहशत पैदा करके बलवान नहीं बनना चाहता भारत: राजनाथ सिंहSensational: यह है दलित छात्र दिलीप की हत्या का मुख्य आरोपी, पुलिस ने किया गिरफ्तार!

जम्मू और कश्मीर में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले पर राजनाथ सिंह ने ये बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश को धर्मांध नहीं बनाना चाहते हैं, आश्वत रहिए, जवान का सिर झुकने नहीं देंगे। दरअसल, जम्मू और कश्मीर के रिहायशी इलाके सुंजवां में आतंकियों ने आर्मी कैंप को अपना निशाना बनाया था। इस हमले में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया, लेकिन 6 जवान शहीद हो गए।

दरअसल, भाजपा की ओर से राष्ट्र रक्षा महायज्ञ का आयोजन किया गया है, जिसकी शुरुआत राजनाथ सिंह के हाथों इंडिया गेट से होगी। इसके लिए जल-मिट्टी यात्रा का आयोजन किया गया है, जिसके जरिए देश की सीमाओं की मिट्टी और चार धाम का जल यज्ञ कुंड के लिए इकट्ठा किया जाएगा।

राजनाथ ने कहा कि देश की सीमाओं पर तैनात हमारे वीर जवानों और उनके त्याग एवं संघर्षों को भावनाओं में रखते इस यज्ञ का आयोजन किया गया है। इस यात्रा के जरिए 108 यज्ञ कुंड में 1111 ब्राह्मण 2.25 करोड़ मंत्रों का उच्चारण किया जाएगा। जल और मिट्टी इकट्ठा किए जाने के बाद बीजेपी लाल किले पर राष्ट्रीय रक्षा महायज्ञ का आयोजन करेगी और ये यज्ञ 18 से 25 मार्च तक चलेगा।

You May Also Like

English News