देखना है बेहद खूबसूरत तो जरा संभल कर यूज करें ब्‍लशर

नई दिल्‍ली। मेकअप करने के लिए ब्‍लशर का यूज बेहद जरूरी होता है इससे मेकअप काफी अच्‍छा होता है लेकिन ब्‍लशर का यूज करते टाईम ये जरूर ध्‍यान देना चाहिए कि आपकी स्किन टोन पर कैसा ब्‍लशर ठीक रहेगा आइये जानते हैं ब्‍लशर को यूज करने का तरीका और उससे जुड़ी बातें…

देखना है बेहद खूबसूरत तो जरा संभल कर यूज करें ब्‍लशर

मेकअप के लिए ब्‍लशर का यूज स्किन टोन के हिसाब से करें

अगर स्किन टोन के हिसाब से सही शेड्स चुना है तो ये चेहरे पर कमाल की चमक ला देती है इसके अलावा चेहरे पर ग्‍लो लाने के लिए ब्‍लशर सबसे अच्‍छा रहता है ब्लशर एक तरह का हाइलाइटर होता है जो फीचर्स को ब्राइट लुक देता है। इसे यूज करने की ट्रिक्स अगर आती है तो इसे यूज करना ज्‍यादा मुश्किल नहीं कुछ बातों को ध्यान में रख कर आप ब्लशर को बेहतर बना सकती हैं।

1. ब्लशर लगाते समय सबसे बड़ी परेशानी होती है यह समझना की उसे अप्लाई कहां करें। इस दिक्कत को सॉल्व करने के लिए हल्की सी स्माइल करें और गालों को धीरे से पिंच करें, जहां भी हल्का गुलाबी पन दिखे बस वही जगह ब्लशर के लिए परफेक्ट है।

2. ब्लशर क्रीम या लिक्विड दोनों तरह का होता है। आप शेड कार्ड के हिसाब से ब्लशर खरीद नहीं सकतीं, क्योंकि चेहरे पर लगाने के बाद काफी अंतर होता है। बेहतर होगा कि अपनी हथेली की उलटी तरफ ब्लशर को टेस्ट करें या हाथ पर लगाकर देखें।

3. अगर आपके गालों पर दाग धब्बे हैं तो ब्लशर का प्रयोग करने से पहले आपको एक खास बात का ध्यान रखना होगा कि पहले फाउन्डेशन की सहायता से उन्हें अच्छी तरह से ढक लें। नहीं तो दाग-धब्बे ज्यादा हाइलाइट हो जाएंगे।

4. ब्लशर का सही शेड चुनना सबसे जरूरी है। यह ध्यान रखिए कि सारे शेड्स दिन और रात दोनों के लिए मुफीद होते हैं। लेकिन दिन के लिए अलग और रात के लिए दूसरा शेड चुनें। 

5. ऐसा शेड चुनें जो आपको नैचलर ब्लश दे। पेल पीच और पिंक शेड ऐसी त्वचा के लिए सही नहीं होते। इसलिए इवनिंग पार्टी के लिए हनी-टोंड ब्रॉन्जर का इस्तेमाल करें। जैसे कि चीक कलर 12 एप्रिकॉट शिमर, चीक कलर 04 गोल्डेन पिंक , लिप और चीक स्टेन 01 रोज पिंक या फिर चीक कलर 03 हेदर पिंक प्रयोग कर सकती हैं।

6. ऐसी स्किन पर ब्राइटर और पॉप शेड्स अच्छे लगते हैं। जैसे ब्रिक ब्रोज, डीप रोजेज, प्लम और लाइट बेरी टोंस। फ्रेश शिमर लुक के लिए थोड़ा -सा शियर ब्रॉन्जर भी लगाएं।

7. ऐसा ब्लशर चुनें जो आपके कॉम्प्लेक्शन को उभारे। पेल पेस्टल शेड्स से बचें। यह आपके कॉम्प्लेक्शन को चॉकी और ग्रे कर देंगे। इसलिए डीप रेड टोंस, रिच रोज, ब्रिक रेड्स, रस्ट, बरगंडी, रिच मोव्स और सक्युलंट बेरी ह्यू शेड चुनें। इसे चाहे अकेले इस्तेमाल करें या फिर सन किस्ड ग्लो के लिए डीप गोल्डन ब्रॉन्ज ब्लशर ऊपर से लगाएं।

8. मीडियम पिंक, गोल्डन पीच और मोव-टोंड बेरी हमेशा मीडियम स्किन टोन को कॉप्लिमेंट देते हैं। सन किस्ड ग्लो के लिए इस पर गोल्डन ब्रॉन्ज ब्लश लगाएं। जैसे कि चीक कलर 4 गोल्डन पिंक, चीक कलर 10 स्वीट नटमेग, नेचर्स मिनरल चीक कलर 3 वार्म कलर।

9. यदि ब्लशर अधिक लग जाए तो उसे बिना मेकअप हटाए टोन डाउन कैसे करें। इसके लिए पाउडर पफ लें और उस पर साफ टिश्यू लपेटें। बॉडी शॉप का विटमिन ई फेस मिस्ट या फासन मिस्ट वॉटर स्प्रे टिश्यू में हल्‍का सा लगाएं और चीक्स पर रखकर दबाएं। चीक्स रगडें या मलें नहीं। यह हल्‍के से अतिरिक्त कलर को हटा देगा। ध्यान दें कि कहीं फाउंडेशन या पाउडर न निकल जाए या खराब हो जाए।

You May Also Like

English News