देखिए भगवान जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा की तस्वीरें

बीते कल यानी शनिवार 14 जुलाई से अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा शुरू हो चुकी है. यह यात्रा हर साल निकाली जाती है और इस रथयात्रा में लाखो की तादाद में लोग शामिल होते है. इस रथयात्रा में भगवान जग्गनाथ को पीले और लाल रंग के कपड़ों से बंधे रथ में पुरे शहर में भृमण कराया जाता है.जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा

भगवान के रथ में 16 पहिए लगे होते है. रथ को बड़ी-बड़ी रस्सियों से खींचा जाता है और सभी भक्तों को रथ खींचने का सौभाग्य प्राप्त होता है. बीते कल रथयात्रा बड़े ही धूमधाम से निकाली गईं और उस रथयात्रा में बहुत सारे लोग शामिल हुए हैं. रथयात्रा में लोग जमकर जयकारे लगा रहे हैं. रथयात्रा की तस्वीरें इस समय बहुत तेजी से वायरल हो रही हैं जिनमे भगवान जग्गनाथ के रथयात्रा को लाखो लोग देखने पहुंचे हैं और सभी भगवान की भक्ति में मग्न नजर आए.

सभी भगवान की भक्ति में रमे हुए हैं और सभी जयकारे लगा रहे हैं. भगवान जग्गनाथ के साथ ही बलभद्र जी, सुभद्रा जी का रथ भी निकाला जाता है जिनमे बलभद्र जी का रथ हरे और लाल रंग के कपड़े से बाँधा जाता है और उसमे 14 पहिए लगे होते हैं वहीं सुभद्रा जी का रथ काले और लाल रंग के कपडे से बाँधा जाता है और उसमे 12 पहिए लगे होते हैं. तस्वीरों में मंदिर को काफी अच्छे से सजाया गया है और रथ भी बहुत सुंदर नजर आ रहे हैं. इस दौरान वहां पर पुलिस का बहुत सख्त इंतज़ाम किया गया है.

जी हाँ, रथयात्रा के दौरान गुजरात पुलिस के 14 हजार से ज्यादा जवान बुलाए गए हैं और स्टेट रिजर्व पुलिस की 22 कंपनियां और अर्धसैनिक बलों की 25 कंपनियां तैनात की गईं हैं. यह रथयात्रा 9 दिन तक निकाली जाती है जो बहुत ही आकर्षक और शानदार होती है.

You May Also Like

English News