देखिये इस शौकीन हाथी को हर दिन खुद दुकान आकर खाता है पान: वीडियो

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक हाथी ऐसा है जो सिर्फ गन्ना या केला ही नहीं, पान भी बड़े चाव से खाता है। इसे पान का शौक इस कदर है कि जब यह किसी पान की दुकान से गुजरता है रुक जाता है और जबतक पनवाड़ी इसका मुंह मीठा न करा दे वहां से यह जाता नहीं। शहर की कुछ दुकानें इसकी टॉप लिस्ट में शामिल हैं। इन दुकानों पर हाथी के लिए स्पेशल पान तैयार रखी जाती है। देखिये इस शौकीन हाथी को हर दिन खुद दुकान आकर खाता है पान: वीडियोहाथी के शौक हैं नवाबी 

इस गज को पान खाने की लत कब और कैसे लगी इसकी किसी को खबर नहीं लेकिन महावत जमीन खान ने बताया कि यह पिछले 12 सालों से पान का लुत्फ उठाता आ रहा है। बहरहाल, यहां के लोगों के लिए हाथी का यूं बाजार में आना और पान खाने वाला नजारा आम बात है। हालांकि, जो पहली बार आता है उसके लिए यह बड़ा ही रोमांचक अनुभव होता है। बाजार के पनवाड़ी भी पान खिलाने के बाद हाथी की सूंड़ छूकर उसे प्रणाम करते हैं और हाथी उन्हें सूंड़ उठाकर आशीर्वाद भी देता है। 
 
पनवाड़ी तैयार रखता है स्पेशल पान
यहां के लोग बताते हैं यह हाथी सिर्फ एक दुकान पर ही पान खाकर नहीं रुकता। वह कई दुकानों के चक्कर लगाता है और कम से कम तीन-चार पान खाकर ही लौटता है। वहीं बाकी के दुकान वाले भी महावत को हाथी के लिए फल और पैसे देते हैं।

देखे ये विडियो:-

You May Also Like

English News