देखें जन्नत से खूबसूरत हुए जम्मू-कश्मीर की 10 शानदार तस्वीरें

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी और बारिश से जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद हो गया है। बीते 24 घंटों में जवाहर टनल पर दो फीट बर्फ गिरी है।

देखें जन्नत से खूबसूरत हुए जम्मू-कश्मीर की 10 शानदार तस्वीरें

 हाईवे बंद होने से दोनों ओर से हजारों छोटे-बड़े वाहन और यात्री फंस गए हैं। जम्मू संभाग को कश्मीर से जोड़ने वाला मुगल रोड पहले से ही बंद है।
 बर्फबारी के चलते श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पांच उड़ानें रद्द कर दी गईं। कटड़ा-सांझीछत चापर सेवा भी बाधित रही। घाटी में रेल सेवा स्थगित रही।
 त्रिकुटा पहाड़ियों पर भी जमकर बर्फबारी हुई है। श्री माता वैष्णो देवी भवन  मार्ग और भवन पर सफेद चादर बिछ गई है। बर्फबारी से बिजली ढांचे को भारी नुकसान पहुंचा है।

कश्मीर के अनंतनाग में घेरे गए 3 आतंकी ढेर, तीन एके-47 राइफल बरामद

 कश्मीर के साथ ही जम्मू संभाग के पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी के साथ-साथ मैदानों में बारिश भी हुई। इससे रियासत भर में पारा लुढ़क गया है और रियासत को कड़ाके की ठंड ने अपनी चपेट में ले लिया है।
 मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को कश्मीर में फिर बर्फबारी होगी। इसका असर जम्मू और लद्दाख में भी रहेगा। आगामी 21-22 जनवरी को भी भारी बर्फबारी की आशंका है। 
 एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया, श्रीनगर एयरपोर्ट के निदेशक शरद कुमार के अनुसार सुबह खराब मौसम से पांच उड़ानें रद्द कर दी गईं। 
 मौसम विभाग श्रीनगर के अनुसार बीते 24 घंटों में श्रीनगर में 7.4 सेंटीमीटर, काजीगुंड में 25.4, पहलगाम में 3.5, कुपवाड़ा में 2, कोकरनाग में 7.5, गुलमर्ग में 5.3, बनिहाल में 30.5, बटोत में 19.0, भद्रवाह में 33.5 सेंटीमीटर बर्फ गिरी है। 
 जम्मू संभाग के पर्यटक स्थल पत्नीटाप में ढाई फीट, नत्थाटाप में पांच फीट, भद्रवाह में दो फीट बर्फबारी हुई। 
 जिला कठुआ के बनी और लोहाई मल्हार में कई इलाकों में चार से पांच फुट तक बर्फ की चादर बिछ गई है। जिला उधमपुर, राजोरी और पुंछ के पर्वतीय इलाकों में भी बर्फबारी हुई है। 
 

You May Also Like

English News