देखे कैसे पीएम मोदी ने बारिश के बीच आम लोगों के साथ किया योग…

यूपी की राजधानी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर रैली स्‍थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग 51 हजार लोगों ने योग किया। इस मौके पर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक व सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। इस दौरान लगातार बारिश भी होती रही लेकिन लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं हुई। देखे कैसे पीएम मोदी ने बारिश के बीच आम लोगों के साथ किया योग...

GST: बैंक जाना होगा बहुत महंगा, चेक बुक-ATM यूज करने पर भी लग जायेगा टैक्स..

पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि जीरो कॉस्ट से स्वास्‍थ्य अच्छा रखने का तरीका ही योग है। योग को जीवन में नमक की तरह जरूरी बनाएं। 

पीएम मोदी ने कहा, मैं योग को बड़ी सरल भाषा में समझाता हूं। नमक सबसे सस्ता होता है लेकिन खाने में नमक न हो तो स्वाद बिगड़ जाता है बल्क‌ि शरीर के रचना में उसकी जरूरत को कोई नकार नहीं सकता। एकमात्र नमक से जीवन नहीं चल सकता है पर जीवन में नमक न होने से काम नहीं चलेगा। 

लोगों के साथ योग करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। 

पीएम मोदी व राज्यपाल व सीएम की मौजूदगी के कारण सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए थे। पीएम मोदी लगभग एक घंटे तक रमबाई मैदान पर रहे।

मोदी ने कहा, आज योग घर-घर का, जन-जन के जीवन का हिस्सा बन रहा है। विश्व के अनेक देश जो न हमारी भाषा जानते हैं न हमारी परंपरा जानते हैं, न हमारी संस्कृत‌ि से पर‌िच‌ित हैं वे सभी भारत से जुड़ने लगे हैं। 

खास बात ये रही कि लगातार बारिश होने के बावजूद लोगों में उत्साह कम नहीं हुआ और उन्होंने पूरे जोश के साथ योग के आसन किए।

एक आसन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

लोगों के साथ योग करते पीएम मोदी।

यह तीसरा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है और हर बार की तरह इसे भी दुनिया भर में मनाया गया।

रमाबाई अंबेडकर रैली स्‍थल का एक दृश्य।

योग करने के बाद पीएम मोदी अमौसी एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो गए।

You May Also Like

English News