देखे वीडियो: करवा चौथ पर बेस्ड बॉलीवुड के कुछ सुपरहिट गीत

करवा चौथ पर आम महिलाएं भी बिल्कुल फिल्मी रंग में ढल जाती है। पतियों की लंबी उम्र के लिए वो दिन भर उपवास रखती हैं। संजने-संवरने को लेकर उनके बीच गजब का उत्साह देखने को मिलता है।download-3

इस मौके को और भी खास बनाने के लिए हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे ही कुछ स्पेशल गीतों की बानगी।निश्चित रूप से यह गीत आपके सेलेब्रेशन को और भी मजेदार बनाएंगे।

इस फेहरिस्त में शाहरुख-काजोल से लेकर सलमान खान और ऐश्वर्या राय तक के गीत शामिल हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी इस सूची में शामिल हैं।

तो लीजिए इन गीतों का मजा और फेस्टिवल को बनाइए यादगार।

1-शुरुआत बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से करते हैं, जिसमें कलाकार पारंपरिक तरीके से करवा चौथ मनाते नजर आते हैं। इसे पूरे एक गाने के दौरान बहुत खूबसूरती से फिल्माया गया है और वो गाना है ‘घर आजा परदेसी तेरा देश बुलाए रे’।

इसमें शाहरुख खान और काजोल एक दूसरे का व्रत तोड़ते भी नजर आते हैं।

2-सलमान खान और ऐश्वर्या राय की सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ को कौन भूल सकता है। इसमें एक गाने में बहुत खूबसूरती से इस फेस्टिवल को सेलेब्रेट करते दिखाया गया है और वो गाना है ‘चांद छुपा बादल में’। इस पूरे गाने को बहुत ही खूबसूरत अंदाज में फिल्माया गया है। इसमें सलमान और ऐश्वर्या के बीच भी बहुत ही रोमांटिक कैमेस्ट्री देखने को मिलती है। करवा चौथ पर जिस चांद का बेसब्री से सबको इंतजार रहता है, उस चांद को भी इसमें बहुत ही खूबसूरती से पेश किया गया है।

3-करण जौहर की ब्लॉकबस्टर फैमिली फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में भी शाहरुख खान-काजोल और रितिक रोशन-करीना कपूर एक गाने ‘बाेले चूडि़यां बोले कंगना’ में इस फेस्टिवल को सेलेब्रेट करते दिखते हैं। इसमें आधुनिक-पारंपरिक दोनों ही स्टाइल दिखता है। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी करवा चौथ मनाते नजर आते हैं। इस फिल्म का यह करवा चाैथ स्पेशल गाना पॉपुलर है।

4-इस मौके पर इमरान हाशमी और शमिता शेट्टी की फिल्म ‘जहर’ का गाना ‘अगर तुम मिल जाओ’ भी सुन सकते हैं। इसमें शमिता, इमरान के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। उनकी यह फिल्म भले ही चल नहीं पाई हो, मगर यह गाना यंगस्टर्स के बीच पॉपुलर हुआ था। इस गाने के जरिए पत्नी बनीं शमिता बताती हैं कि वो इमरान के लिए कुछ भी कर सकती हैं।

अगर आप करवा चौथ के महत्व को समझना चाहती हैं तो फिल्म ‘करवा चौथ’ के इस गाने से बेहतर कोई और गाना हो ही नहीं सकता। इसमें हेलेन और उषा मंगेशकर ने इस व्रत के महत्व को समझाया है और इसे देखकर यह व्रत नहीं रखने वालीं महिलाएं भी इसे रखने का फैसला कर सकती हैं। इस गाने के बोल ही हैं’करवा चौथ का व्रत ऐसा’। आप खुद ही देख लीजिए।

1965 में आई क्लासिक फिल्म ‘बहू बेटी’में भी इस फेस्टिवल को दिखाया गया है। ऐसा कहा जाता है कि यह पहली ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म है, जिसने पहली बार करवा चौथ को बड़े पर्दे पर चित्रित किया। इसके गाने’आज है करवा चाैथ सखी’ में सखियां एक साथ इस फेस्टिवल को मनाती नजर आती हैं। इसे गीता दत्ता और मीना कपूर पर फिल्माया गया है। इसके बोल काफी खूबसूरत आैर असरदार हैं।

You May Also Like

English News