देवधर ट्रॉफी: विहारी की उम्दा बल्लेबाजी, इंडिया बी ने इंडिया ए को बड़े अंतर से दी मात

इंडिया ए ने रविवार को प्रो डीबी देवधर ट्रॉफी के उद्घाटन मुकाबले में इंडिया बी को 8 विकेट से हरा दिया। टीम-बी की ओर से जीएच विहारी ने उम्दा बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 76 गेंदों में सर्वाधिक 95 रन जोड़े, जबकि टीम की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए डीए जडेजा ने नौ ओवर में 36 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। देवधर ट्रॉफी: विहारी की उम्दा बल्लेबाजी, इंडिया बी ने इंडिया ए को बड़े अंतर से दी मात

 

धर्मशाला में दिन के समय हुई बरसात के कारण ओवर की संख्या घटाकर 43 कर दी गई। इंडिया-बी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंडिया-ए ने निर्धारित 43 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 41.2 ओवर में 178 रन मारकर पूरी टीम आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-बी टीम ने 26.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर 175 रन मारे और वीजेडी मैथड़ से विजय घोषित किया गया।

बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया-ए टीम के शुरूआती बल्लेबाज कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 28, इशान किशन दो, शुभमन गिल और एआर बवाने पांच-पांच रन मारकर आउट हो गए, जबकि सूर्यकुमार यादव ने 11 रन टीम के स्कोर में जोड़े। हालांकि रिक्की भुई ने टीम की बल्लेबाजी को संभाला। 

लेकिन, उनका साथ देने के लिए कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर नहीं टिक पा रहा था। रिक्की ने 78 रन, केएच पांडया ने 10, शभाज नदीम छह, मोहम्मद शामी तीन, बसिल थंपी दस रन मारकर आउट हुए। इंडिया-बी की ओर से डीए जडेजा ने चार, जबकि उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और जेजे यादव ने दो-दो विकेट लिए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-बी के बल्लेबाज केएस भारत हालांकि आठ रन मारकर आउट हुए। लेकिन, टीम के सलामी बल्लेबाज एआर ऐश्वर्न 43 रन टीम के स्कोर में जोड़कर अच्छी शुरुआत टीम को दी। वहीं, दूसरे छोर से जीएच विहारी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे और 76 गेंदों में 95 और श्रेय्यस अयर ने 33 गेंदों में 28 रन टीम के स्कोर के लिए जोड़े। दोनों ही बल्लेबाज नोट आउट रहे। इंडिया-ए की ओर से मोहम्मद शामी और केएच पांडया ने एक-एक विकेट ली।

आज इंडिया-बी और कर्नाटक टीम में होगा मैच

धर्मशाला में आज इंडिया-बी और कर्नाटक टीम प्रो डीबी देवधर ट्रॉफी के दूसरे मैच में भिड़ेंगी। धर्मशाला स्टेडियम में डे-नाइट मैच खेला जाएगा, जो डेढ़ बजे शुरू होगा।

You May Also Like

English News