देश की सबसे फिल्म बाहुबली-2 का 200 करोड़ रुपये का बीमा

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही तेलगू फिल्म बाहुबली-2 का फ्यूचर जनराली इंश्योरेंस कंपनी ने 200 करोड़ रुपये का बीमा किया है. कंपनी ने फिल्म का बीमा अपने फिल्म पैकेज बीमा उत्पाद के तहत किया है.

निजी बीमा कंपनी के अनुसार इस पॉलिसी में फिल्म निर्माण के दौरान, उसके पहले और बाद के जोखिमों को बीमा सुरक्षा प्रदान की जाती है. कंपनी ने एक बयान में कहा, यह पॉलिसी फिल्म को कई अवांछित घटनाओं जैसे कि मौत, किसी अभिनेता का बीमार होना, कोई प्राकृतिक आपदा या दुर्घटना जिससे कि फिल्म में देरी होती हो इत्यादि से बीमा सुरक्षा प्रदान करती है.

 ये भी पढ़े : IDEA लाया ये बड़ा धमाकेदार ऑफर, सारी कंपनियां छूटीं पीछे

इसके अलावा यह शूटिंग के दौरान उपकरणों के नुकसान पर भी बीमा सुरक्षा उपलब्ध कराती है. उल्लेखनीय है कि बाहुबली-2 को तेलगू समेत हिंदी, मलयालम, तमिल इत्यादि भाषाओं में भी रिलीज किया गया है और इसके सभी संस्करणों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है. इस फिल्म को एस. एस. राजामौली ने निर्देशित किया है यह देश में अभी तक बनी सबसे महंगी फिल्म है.

गौरतलब है कि इस इंश्योरेंस कंपनी ने वित्त वर्ष 2017 के दौरान अभी तक बॉलिवुड की 160 फिल्मों को बीमा कवर दिया है. अब कंपनी की योजना दक्षिण भारत में बन रही फिल्मों को बीमा सुविधा मुहैया कराने की है. कंपनी ने अभी तक देश में कुल 372 फिल्मों को बीमा कवर दिया है.

You May Also Like

English News