देश के बड़े सिंगर की मौत, गम में डूबा बॉलीवुड

2006 में सोनी टीवी पर इंडियन आयडल-2 में संदीप इंडियन आयडॉल बने। संदीप की आवाज मरुनगरी की गलियाें से होते हुए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचे। ब्रिटेन, अमेरिका, अफ्रीका, दुबई, संयुक्त अरब अमीरात, इंडोनेशिया और नेपाल जैसे देशों में लाइव शो में आवाज का जादू बिखेरा। संदीप शुरू से ही पढ़ाई में तेज थे और साइंस से ग्रैजुएशन किया था। वो चार भाई-बहनों में सबसे छोटे थे। संदीप के सिंगिंग टैलेंट के बारे में उनके परिवार को नहीं पता था। पहली बार एक स्कूल कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेने के बाद उनकी प्रतिभा सबके सामने आई।

 देश के बड़े सिंगर की मौत, गम में डूबा बॉलीवुड

20 साल बड़े हीरो के साथ डेब्यू करेगी सैफ की बेटी

बीकानेर के एक स्कूल में हुई सिंगिंग प्रतियोगिता में संदीप रनर-अप रहे। यहीं से उन्हें पहचान मिली और इसके बाद उन्होंने शहर में कई परफॉर्मेंस दी। देखते ही देखते वो शहर के स्टार बन गए थे। 2006 में उन्हें इंडियन आइडल में हिस्सा लेने का मौका मिला और वो इसे जीतने में कामयाब रहे थे।
इसके बाद साल 2006 में ही मेरे जैसा कोई कहा एल्बम आया। उसके बाद 2009 और 2010 में भी एल्बम आए। जयपुर में राजस्थान फिल्म फेस्टिवल अवार्ड 2015 में भी संदीप को अवार्ड दिया गया। 29 वर्ष की उम्र में हेपेटाइटिस के कारण संदीप आचार्य की का निधन हो गया था। आज उनकी तीसरी पुण्यतिथि है।
 

You May Also Like

English News