देश के विभिन्न राज्यों से परेड देखने पहुंचे लोग लेकिन नहीं मिली एंट्री…

शुक्रवार को सारा देश गणतंत्र दिवस मना रहा है. दिल्ली में गणतंत्र को लेकर लोगों में अलग ही उत्साह होता है. राजपथ पर परेड को लेकर लोग खासी उत्साहित होते है. आज भी देश के अलग अलग राज्यों से लोग खास परेड देखने पहुंचे थे. मध्यप्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश से कई लोग पहुंचे. लेकिन उन्हें एंट्री नहीं मिल सकी.देश के विभिन्न राज्यों से परेड देखने पहुंचे लोग लेकिन नहीं मिली एंट्री...

लोगों ने बताया कि हम समय पर पहुंचे थे. दिन भर लाइन में लगे मगर नहीं एंट्री मिली . कुछ लोग काफ़ी नाराज़ हुए. उन्होंने कहा कि अगली बार से हम दिल्ली परेड देखने नहीं आएंगे .

उन्होंने बताया कि यहां बहुत बुरी व्यवस्था थी. अगर सीट फुल हो गई थी तो पास ही नहीं देने थे. हमारा समय भी खराब हो गया, पैसा भी गया और परेड भी नहीं देख पाए. किसी ने 500 रु का टिकट ख़रीदा था तो किसी ने 300 रु देकर परेड का टिकट ख़रीदा था.

दिल्ली के लोगों को भी नहीं मिली एंट्री 

दिल्ली के मयूर विहार में रहने वाले लोग अपनी दादी को पहली बार परेड दिखाने लेकर पहुंचे थे. मगर नहीं देख पाए.  उनका कहना था की हमारी दादी चल फिर नहीं सकती मगर उनकी इच्छा है की राजपथ पर पहुंच कर परेड देखें, पर नहीं हो देख पाई. जब ये लोग परेड नहीं देख पाए तो इन्होंने मंडी हाउस पर ही अपने मोबाइल में ‘आजतक’ पर live परेड देखी .

मध्यप्रदेश से ग्रामीण कोतवार परेड देखने पहुंचे

वहीं मध्यप्रदेश के रीवा से करीब 30 लोगों का ग्रुप दिल्ली पहुंचा. ये सभी ग्रामीण कोतवार या सुरक्षा कर्मचारी थे. उनका कहना था की वो बेहद खुश थे कि उन्हें परेड देखने का मौका मिला. ये पहली ही बार था जब इन लोगों ने दिल्ली में राजपथ पर परेड देखी. पूरे ग्रुप ने मेरा मुल्क मेरा देश गीत गाकर गणतंत्र दिवस की दी बधाई .

You May Also Like

English News