देश-दुनिया में चर्चित हुए मोदी के ये कोट्स, सुनिए उन्हीं की जुबानी

केंद्र की मोदी सरकार ने शनिवार, 26 मई को चार साल पूरे कर लिए। इन चार सालों में प्रधानमंत्री मोदी अपनी नीतियों और नई-नई योजनाओं के साथ ही अपने बयानों के कारण भी चर्चा में रहे। मोदी की कही ये बातें, न केवल देश बल्कि दुनिया में याद की जाती हैं। 2014 को अमेठी में एक रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा था- ‘मैं 4 बार का मुख्यमंत्री हूं और एक समृद्ध राज्य का मुख्यमंत्री हूं। जब ऐसे समृद्ध राज्य के मुख्यमंत्री की मां पिछले महीने वोट डालने गईं तो एक ऑटोरिक्शा में गईं। कौन कहता है कि भ्रष्टाचार जरूरी है? मेरा मंत्र है, न खाता हूं, न खाने दूंगा।56 इंच का सीना : 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने यूपी में एक रैली के दौरान गुजरात मॉडल जा जिक्र किया था और कहा था, गुजरात मॉडल लागू करने के लिए 56 इंच का सीना चाहिए।

साथ है, विश्वास है…हो रहा विकास है : 2017 में अपनी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने नारा दिया था – साथ है, विश्वास है…हो रहा विकास है। 26 मई 2017 को तमाम मीडिया में यह नारा प्रचारित किया गया था।

अच्‍छे दि‍न आने वाले हैं : 2014 के चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने यह नारा दिया था। यहां तक कि लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद जब मोदी ने वडोदरा में पहली रैली की थी, तब भी कहा था, अच्छे दिन आ गए। देखें उसी मौके का वीडियो –

हम तो फकीर आदमी है झोला लेकर चल पडेंगे : 5 दिसंबर 2016 को मुरादाबाद में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने यह बात कही थी। तब तमाम विपक्ष उनके विरोध में एकजुट हो गया था।

मैं प्रधानमंत्री नहीं चौकीदार के नाते बैठा हूं : 4 मार्च 2017 को प्रधानमंत्री मोदी ने जौनपुर में चुनावी सभा में यूपी के अखिलेश यादव, राहुल गांधी और मायावती पर तीखे हमले बोले थे। कहा था, आपको मौका मिला है, जिन-जिन लोगों ने यूपी को तबाह किया है, आपको 8 तारीख को उनका पिंडदान करने का मौका मिला है। मैं प्रधानमंत्री नहीं, चौकीदार के नाते वहां (दिल्ली में) बैठा हूं

मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा : 20 फरवरी 2014 को गुजरात की एक रैली में मोदी का शायराना अंदाज नजर आया था। तब उन्होंने कहा था – सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा।

56 इंच का सीना : 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने यूपी में एक रैली के दौरान गुजरात मॉडल जा जिक्र किया था और कहा था, गुजरात मॉडल लागू करने के लिए 56 इंच का सीना चाहिए।

You May Also Like

English News