देश में अभी और दिखेगा ठंड का महाप्रकोप, हो जाये सावधान…

दिल्ली- एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है. कड़ाके की ठंड ने नए साल के आगाज़ के साथ ही रिकॉर्ड तोड़ना शुरू कर दिया है. दिल्ली में  गुरुवार का दिन सबसे सर्द रहा. वहीं दिल्ली सफदरजंग में शुक्रवार सुबह 5.30 बजे 8.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. पालम एयरपोर्ट पर 8.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.देश में अभी और दिखेगा ठंड का महाप्रकोप, हो जाये सावधान...देश में अभी और दिखेगा ठंड का महाप्रकोप, हो जाये सावधान...

जारी रहेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार दिल्ली का सबसे सर्द दिन रहा . साथ ही उन्होंने बताया कि आने वाले 3 दिन तक पारा चढ़ने का कोई आसार नहीं है. अगले 2 दिन देश के कुछ हिस्सों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार हैं. यानी दिल्ली को कंपकंपाने वाली सर्दी अभी बदस्तूर जारी रहने वाली है.

1 से लेकर 33 घंटे तक लेट ट्रेनें 

ठंड और कोहरे के चलते रेल यातायात लगातार प्रभावित हो रहा है. कई रेल गाड़ियां 1 से लेकर 33 घंटे तक लेट चल रही हैं. कोहरे की वजह से 62 ट्रेनें लेट हैं. 20 रिशेड्यूल की गई हैं. वहीं 18 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं दिल्ली में 17 फ्लाइट भी लेट हैं और 1 को रद्द कर दिया गया है.  

अमेरिका में कड़ाके की ठंड

अमेरिका में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. बर्फबारी से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. ठंड से हालात इतने बदतर हो गए हैं कि कुछ राज्यों में इमरजेंसी डिक्लेअर कर दी गई है. वहीं, अमेरिका की नेशनल वेदर स‌र्विस ने यह कहा है कि ईस्ट कोस्ट के कुछ हिस्सों में टेम्परेचर मंगल ग्रह (मार्स) से भी कम हो सकता है.  दरअसल, 133 साल बाद अमेरिका में इतनी ठंड पड़ रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि यह हालात ‘बॉम्ब साइक्लोन’ के कारण बने हैं. इस साइक्लोन के कारण अमेरिका के कई हिस्सों में तापमान 0 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है.

You May Also Like

English News