देहरादून में झमाझम बारिश, बदरीनाथ और यमुनोत्री हाईवे बंद, यात्री परेशान

मंगलवार की सुबह भी रुक-रुक कर देहरादून, हरिद्वार और आसपास के इलाकों में बारिश का दौर जारी रहा। इसके साथ ही गढ़वाल के पहाड़ी जिलों में भी हल्की बारिश जारी है।

बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में हाईवे बंद पड़ा है। सुबह विष्णु प्रयाग के समीप बोल्डर आने से मार्ग बंद हो गया था, जिसे बीआरओ द्वारा दोपहर करीब 12 बजे खोल दिया गया। यमुनोत्रीधाम सहित यमुनाघाटी में सोमवार से रुक-रुक कर बारिश जारी है। यहां हाईवे अभी भी बंद है। स्थानीय लोग जान जोखिम में डालकर पैदल आवाजाही करने के लिए मजबूर हैं। चमोली और रुद्रप्रयाग में भी रात से सुबह तक बारिश जारी है। हेमकुंड यात्रा सुचारु है। 

वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 24 घंटों (सोमवार रात 12 बजे से) के दौरान चार जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। बारिश की आशंका को देखते हुए विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान है। मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अभी लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है।

You May Also Like

English News