दोस्ती में दरार, लालू बोले- नीतीश के फैसले से गलत संदेश गया, उम्मीद है 2019 में साथ होंगे

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने का नीतीश कुमार ने ऐलान क्या किया लालू और नीतीश के भाईचारे में दरार पड़ती दिख रही है. लालू यादव ने साफ कहा है कि नीतीश के इस फैसले से गलत संदेश जाएगा और वे नीतीश से इस बारे में सवाल जरूर पूछेंगे. लालू ने यहां तक कहा कि नीतीश संघ मुक्त भारत की बात करते थे और बिहार में हम फासिस्ट ताकतों के खिलाफ साथ मिलकर जीते थे. उम्मीद है नीतीश 2019 के चुनाव में भी हमारे साथ ही होंगे.

दोस्ती में दरार, लालू बोले- नीतीश के फैसले से गलत संदेश गया, उम्मीद है 2019 में साथ होंगे

नीतीश कुमार द्वारा NDA के उम्मीदवार को समर्थन दिये जाने पर उनका कहना है कि खुद नीतीश कुमार संघ मुक्त भारत की बात किया करते थे. लेकिन अब खुद ही एनडीए के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं. यह उनकी समझ से परे है.  वो उनसे बात करेंगे कि रीकंसीडर करें पुनर्विचार करें इस मुद्दे पर.

उनका कहा  है कि ‘उनको नहीं लगता कि वह एनडीए के साथ जाएंगे बीजेपी के साथ जाएंगे. उन्होंने एक निजी निर्णय बताते हुए कहां है कि वो केवल एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का समर्थन कर रहे हैं. इसमें ज्यादा कुछ पढ़ना नहीं चाहिए, सोचना नहीं चाहिए. लेकिन नीतीश कुमार के निर्णय से वह खुद हैरान है कि ऐसा उन्होंने क्यों किया. यह उनके ऐतिहासिक भूल है.’

बीजेपी के खिलाफ लडा़ई जारी

बेनामी संपत्तियों पर परिवार के लोगों के फंसे होने पर लालू यादव का कहना है कि सब मामला सामने आ जाएगा. वह साफ हो जाएगा कि इसमें कहीं कुछ भी छिपा नहीं है. जो भी पूछताछ होगी उसमें हम सहयोग करेंगे. लेकिन यह सरकार की साजिश है. उन्होंने कहा किवो इन सब से डरने घबराने वाला नहीं है. उनके शरीर में जब तक एक के खून का कतरा भी बचा है, तब तक संघर्ष और बीजेपी के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी.

सभी दलों को मीरा कुमार को जितवाना चाहिए

उनका कहना है, कि मीरा कुमार दलित की बेटी है बाबू जगजीवन राम की बेटी हैं. इसलिए सभी दलों से वह अपील करते हैं, कि उनको वोट देकर जितवाना चाहिए.  उनको उम्मीद भी है कि एनडीए के कुछ लोग भी उनको समर्थन करेंगे. उन्होंने कहा कि रामनाथ कोविंद को दलित बता कर बीजेपी वोट बैंक की पॉलिटिक्स कर रही है. असली निशाना है गुजरात है. क्योंकि वहां पर जिस जाति से रामनाथ कोविद आते हैं. वहां पर अच्छा खासा वोट बैंक है. BJP को इससे कोई फायदा होने वाला नहीं है.

राबड़ी के संस्कारी बहू के बयान पर बोले लालू

राबड़ी देवी द्वारा अपने बेटों के लिए संस्कारी बहू ढूंढने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, राबड़ी देवी ने यह नहीं कहा कि उनको मॉल जाने वाली और बाजार जाने वाली बहू नहीं चाहिए. उन्होंने उनसे पूछा था वक्त बदल चुका है जमाना बदल चुका है. उनको इसमें कोई एतराज नहीं है, कि बहू बाजार और मॉल जाए. उन्होंने कहा कि वह इंटर कास्ट मैरिज करने के लिए भी तैयार हैं. अगर कोई ऐसा कोई रिश्ता मिलेगा लड़की मिलेगी अंतरजातीय विवाह को लेकर भी उनको कोई आपत्ति नहीं है.

You May Also Like

English News