दोस्‍तों के साथ मस्‍ती करना हो तो जरुर जाएं इन 5 जगहों पर..

दोस्‍तों के साथ घूमने का मजा ही कुछ और होता है। न कोई रोक-टोक और न ही कोई टेंशन। तो आइए आप भी दोस्‍तों के साथ निकल पड़िए इन पांच खूबसूरत जगहों पर…दोस्‍तों के साथ मस्‍ती करना हो तो जरुर जाएं इन 5 जगहों पर..1. मसूरी :

मसूरी एक खूबसूरत हिल स्‍टेशन जहां एडवेंचर्स भरपूर है। दोस्‍तों के साथ ट्रिप पर निकलें हों तो यहां आना मत भूलें। रस्सी से लटकी केबल कार से हिमालय की पर्वतों का सुरम्य दृश्य आपको मंत्रमुग्‍ध कर देगा। यहां पहाड़ भी हैं और झरने भी। वहीं अगर आध्‍यात्‍म से जुड़ाव रखते हैं तो प्राचीन मंदिरों का नजारा भी देख सकते हैं।दोस्‍तों के साथ मस्‍ती करना हो तो जरुर जाएं इन 5 जगहों पर..2. जयपुर :

जयपुर के रॉयल सफारी में सफर करने का अलग ही अनुभव है। राजा महाराजाओं के बड़े-बड़े किलों में हाथी की सवारी करना आपके लिए शानदार राजसी अनुभव होगा। दोस्‍तों के साथ यहां आप काफी इंज्‍वॉय कर सकते हैं। दोस्‍तों के साथ मस्‍ती करना हो तो जरुर जाएं इन 5 जगहों पर..3. ऋषिकेश : 

ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग करने का अपना मजा है। अपने साहस भरे इन खूबसूरत पलों को कैमरे में कैद करिए। यह ऐसा समय होगा जो आपको हमेशा याद आएगा। यहां राम झूला और लक्ष्‍मण झूला भी देखने लायक है। दोस्‍तों के साथ मस्‍ती करना हो तो जरुर जाएं इन 5 जगहों पर..4. चेल :

शिमला से लगभग 44 किलोमीटर दूर चेल के सफर में आप प्रकृति की गोद में समा जाएंगे। नेचर को करीब से देखना चाहते हैं, यहां पर पैदल यात्रा कर सकते हैं। यहां का नजारा ऐसा होगा, जिसे आप कभी नहीं भूल पाएंगे।दोस्‍तों के साथ मस्‍ती करना हो तो जरुर जाएं इन 5 जगहों पर..5. भरतपुर : 

हर किसी को पक्षियों से प्रेम होता है। हर बार जी चाहता है कि काश हमारे भी उनकी तरह पंख होते जिन्हें फैला जहां मर्जी होती जब मर्जी होती उड़ चलते। पक्षियों के अपने इस प्रेम को और निखारने के लिए जाना ना भूलें राजस्थान के भरतपुर पक्षी अभ्यारण्य में। उनके खूबसूरत पलों को अपने कैमरे में कैद कर अपने फोटोग्राफी के शौक को भी पूरा करिए।

You May Also Like

English News