बड़ी खुशखबरी: दो जनवरी को होंगे ये बड़े ऐलान, पूरा देश मनायेगा दिवाली

यूपी में भाजपा की परिवर्तन यात्रा ख़त्म हो गई। जिसके बाद अब बीजेपी ने नोटबंदी के बाद 50 दिन की डेडलाइन की ओर रुख किया है।जैसे-जैसे ये 50 दिन पूरे होने को आ रहे हैं वैसे-वैसे पीएम की ओर से किसी बड़ी घोषणा की तैयारी तेज होने लगी है ।ख़बरों के अनुसार नोटबंदी के दौरान लोगों को हुई दिक्कतों और यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी 30 दिसंबर या 2 जनवरी को लखनऊ रैली में कई बड़ी राहत भरी योजनाओं का पिटारा खोलने वाले हैं।

अभी-अभी: पीएम मोदी ने कहा- 100-50 के नोट भी जाने वाले हैं

ये घोषणाएं क्या होंगी, इसके बारे में भी तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। किसी बड़े ऐलान के लिए तैयारी करते हुए शुक्रवार को पीएमओ ने ऐग्रिकल्चर और पेट्रोलियम मिनिस्ट्री से किसानों के कर्ज की ताजा स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है । साथ ही साथ पीएमओ ने उज्ज्वला योजना पर भी विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। संकेत मिले हैं कि पीएम इन दो क्षेत्रों में बड़ी राहत देने के मूड में हैं। 

सूत्रों का कहना है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी कनेक्शन के साथ अगले दो साल तक मुफ्त गैस देने की घोषणा होगी।  वहीँ, किसानों के कर्ज को माफ़ करने की भी तैयारी है । इसके लिए रिपोर्ट मिल जाने पर सरकार वित्त मंत्रालय के पास जाएगी ।

बड़ी खबर: भारत ने पाकिस्तान पर छोड़ दी मिसाइल

इसके आलावा सरकार एक तीसरे विकल्प पर भी काम कर रही है जिसमें एक करोड़ छात्रों को स्कॉलरशिप देने की योजना है| इसे नोटबंदी के रिटर्न गिफ्ट के रूप में पेश किया जा सकता है| जबकि, चौथे विकल्प के रूप में सस्ते घर बनाने के लिए कुछ मुफ्त राशि के साथ ब्याज रहित लोन की संभावना पर विचार किया जा रहा है|

मोदी सरकार का मानना है कि 50 दिन बाद जब हालात सुधरने लगेंगे, तो तुरंत दूसरा अभियान शुरू होने से सकारात्मक संदेश जाएगा। उधर, 50 दिनों के बाद पीएम के पलटवार की संभावना बनने से कांग्रेस बेचैन हो गयी है| इसी लिए राहुल गांधी ने किसानों की कर्ज माफी का राग छेड़ दिया है| इसके पीछे कांग्रेस के श्रेय लेने की मंशा साफ़ दिख रही है|

You May Also Like

English News