दो माह के बेटे को लेकर संसद पहुंची लालू की बेटी, नोटबंदी रख दो नाम

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा अपने दो माह के बेटे को लेकर संसद की कार्रवाई में हिस्‍सा लेने पहुंची। इसके बाद वो काफी चर्चा में आ गई हैं। मीसा के बेटे की तस्‍वीरें सामने आने के बाद लोगों ने उन्‍हें उनके बेटे का नाम नोटबंदी रखने की राय तक दे दी है।

दो माह के बेटे को लेकर संसद पहुंची लालू की बेटी, नोटबंदी रख दो नाम

जानकारी के अनुसार मीसा बुधवार को बेटे को लेकर संसद पहुंचीं। बच्चे को देखने व प्यार करने वाले मीसा के पास आते रहे। कइयों ने उसके नाम को लेकर सुझाव दिए। कुछ ने मीसा के नामकरण का इतिहास दुहराते हुए बच्चे का नाम ‘नोटबंदी’ रखने का सुझाव दे डाला।

आतंक पर भारी पड़ा परीक्षार्थियों का जोश, बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए 95% बच्चे

जानकारी के अनुसार मीसा ने अभी बच्चे का नाम नहीं तय किया है। इसपर किसी ने मजाकिया लहजे में सुझाव दिया कि तब तो इसका नाम ‘नोटबंदी’ या ‘नोट बैन’ रखा जाए।

हल्के माहौल में हो रही बातचीत के बीच किसी ने खुद मीसा के नामकरण का हवाला देकर यह चर्चा छेड़ी। बात चली तो किसी ने कहा कि चूंकि बच्चे का जन्म मीसा के सांसद बनने के बाद हुआ, इसलिए इसका नाम ‘सासंद’ भी रखा जा सकता है। ऐसे ही कई नाम सुझाए गए।

विदित हो कि इस चर्चा के पीछे मीसा भारती के नामकरण की कहानी है। आपातकाल के दौरान जब लालू प्रसाद मेंटेनेंस ऑफ इंटरनल सिक्यूरिटी एक्ट (मीसा) के तहत जेल में थे। उसी दौरान जन्मी बेटी के नाम को लेकर मजाक में किसी ने सुझाव दिया कि वे अपनी बेटी का नाम ‘मीसा’ रखें। लालू ने मजाक में कही बात को मान लिया।

You May Also Like

English News