द्रविड़-गंभीर से भिड़ चुका यह अफ्रीकी गेंदबाज, टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दे रहा खुली चुनौती

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की वन-डे सीरीज में टीम इंडिया 3-1 से आगे है। जोहान्सबर्ग में चौथा वनडे मैच गंवाने के बाद अब टीम इंडिया किसी भी हाल में पांचवां मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। हालांकि दोनों टीमों के बीच यह निर्णायक मुकाबला पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा, जहां 25 साल से टीम इंडिया ने कोई मैच नहीं जीता है।द्रविड़-गंभीर से भिड़ चुका यह अफ्रीकी गेंदबाज, टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दे रहा खुली चुनौती

वहीं द. अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज आंद्रे नेल इन दिनों प्रोटियाज और टीम इंडिया के बीच खेली जा रही वन-डे सीरीज का पूरा मजा ले रहे हैं। इसी बीच नेल अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि अगर मौका मिले तो वह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत शिखर धवन और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी जरूर करना चाहेंगे। बता दें कि आंद्रे नेल अफ्रीका के वही तेज गेंदबाज हैं, जो ओवसरीज के मैदान पर गंभीर और द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों से भी भिड़ चुके हैं।

नेल ने कहा कि मौजूदा दौरे पर इन तीनों खिलाड़ियों ने उन्हें बहुत प्रभावित किया है। कप्तान विराट कोहली ने जहां टेस्ट और वनडे सीरीज में प्रोटियाज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं शिखर धवन ने वनडे सीरीज में अपनी टीम को सधी हुई शुरुआत दी है।

हार्दिक पांड्या के बारे में बोलते हुए नेल ने कहा कि वह मैदान पर हमेशा चुनौतियों को स्वीकार कर बेहतर खेल दिखाते हैं। पांड्या हमेशा अपने विपक्षी खिलाड़ियों पर काउंटर अटैक करते हैं। नेल ने कहा कि टीम इंडिया की इस तिगड़ी के खिलाफ गेंदबाजी करके उन्हें काफी मजा आएगा।

आंद्रे नेल ने टीम इंडिया की इस तिगड़ी के अलावा एक और खिलाड़ी की प्रशंका की है। हालांकि मौजूदा वन-डे सीरीज में यह खिलाड़ी टीम से नदारद है। दरअसल उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को एक बेहतरीन बल्लेबाज बताते हुए, उनके खिलाफ गेंदबाजी करने की इच्छा जाहिर की है। बता दें कि 36 टेस्ट मैच खेलने वाले आद्रे नेल के नाम 123 विकेट दर्ज हैं। वहीं 79 वन-डे मैचों में उन्होंने 106 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है।

You May Also Like

English News