द. अफ्रीका की राजनीति में भूचाल मचाने वाले गुप्ता बंधु आज यहां आ सकते हैं सामने

दक्षिण अफ्रीका की राजनीति में भूचाल लाने वाले गुप्ता बंधु (अतुल गुप्ता, अजय गुप्ता, राजेश गुप्ता) आज यानी शुक्रवार को सामने आ सकते हैं।द. अफ्रीका की राजनीति में भूचाल मचाने वाले गुप्ता बंधु आज यहां आ सकते हैं सामने

आयकर विभाग की जांच की जद में फंसे गुप्ता बंधु शुक्रवार को विभाग के कार्यालय में आ सकते हैं। हालांकि देर शाम तक इस बाबत स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई।

यह भी संभावना जताई जा रही है कि गुप्ता बंधु अभी और समय मांग सकते हैं। आयकर विभाग का कहना है कि शुक्रवार को ही स्थिति साफ होगी। फिलहाल, चार्टर्ड अकाउंटेंट की ओर से दिए गए गुप्ता बंधुओं के ब्योरे की आयकर विभाग गहराई से जांच पड़ताल करने में जुटा हुआ है।

शुक्रवार को समन का समय खत्म होने जा रहा है

गुप्ता बंधुओं के सहारनपुर और देहरादून स्थित आवास पर आयकर विभाग की 14 टीमों ने बीते सप्ताह छापा मारा था। देहरादून में 80 घंटे से अधिक की कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग ने तमाम दस्तावेज जब्त किए थे।

इस दौरान गुप्ता बंधुओं को समन जारी कर सात दिन के भीतर जवाब देने के लिए बुलाया गया था। तीन दिन बाद दिल्ली से गुप्ता बंधुओं के चार्टर्ड अकाउंटेंट देहरादून पहुंचे थे।

उन्होंने गुप्ता बंधुओं की आय-व्यय का ब्योरा उपलब्ध कराया था। आयकर विभाग इसकी जांच कर रहा है। इस बीच, शुक्रवार को समन का समय खत्म होने जा रहा है। 

…और प्रॉपर्टी हो सकती हैं अटैच

ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि गुप्ता बंधु शुक्रवार को देहरादून स्थित आयकर इनवेस्टिगेशन कार्यालय में आ सकते हैं।

आयकर अधिकारियों ने यह भी उम्मीद जताई है कि हो सकता है कि गुप्ता बंधु अभी और समय मांग लें। इस मामले में गुप्ता बंधुओं का पक्ष जानने की कोशिश की गई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। जब उनका पक्ष आएगा तो वह भी प्रकाशित किया जाएगा।

गुप्ता बंधुओं के आयकर विभाग के सामने न आने और बेपरवाह होने की स्थिति में आयकर विभाग उनकी और प्रॉपर्टी भी अटैच कर सकता है। फिलहाल, विभाग ने गुप्ता बंधुओं की 31 प्रॉपर्टी अटैच की हुई हैं।

You May Also Like

English News