धन की कमी को दूर करते हैं ये पौधे

लोग अक्सर अपने घर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपने घर में पेड़ पौधे लगाते हैं, पर क्या आप जानते हैं कि कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं जो आपके जीवन से धन की कमी को दूर करके आपकी किस्मत के दरवाजे को खोल सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन से धन की कमी को दूर करके आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा ला सकते हैं. 

1- तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार जिस व्यक्ति के घर में तुलसी का पौधा होता है उसके घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है साथ ही तुलसी के पौधे के घर में होने से सभी प्रकार की नकारात्मक उर्जाए आपके घर से दूर रहती हैं. इस पौधे को हमेशा अपने घर की उत्तर पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. 

2- लगभग सभी घरों में मीठी नीम यानी करी पत्ते का पौधा होता है. यह पौधा आपके घर में पैसों की कमी नहीं होने देता है और साथ ही आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करता है. इस पौधे को घर में लगाने से आपके घर में हमेशा सुख शांति बनी रहती है. 

3- आंवले का पौधा मां लक्ष्मी को बहुत पसंद होता है और इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाते हैं. आंवले के पौधे को घर में लगाने से आपके घर का वातावरण शुद्ध रहता है. 

4- जिस घर में हरश्रृंगार का पौधा होता है उस घर में कभी भी दरिद्रता नहीं आती है. इसकी खुशबू से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और साथ ही कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

You May Also Like

English News