धमाकों से फिर दहला इराक

इराक में हालिया हुए एक विस्फ़ोट में कम से कम दर्जन भी से जयादा लोगो की मौत चुकी है. जानकारी के मुताबिक इराक की राजधानी बगदाद के सदर सिटी जिले में स्थित हथियारों के डिपो में गुरुवार 7 जून को विस्फोट होने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई जख्मी हो गए. सुरक्षा और चिकित्सकीय सूत्रों ने यह जानकारी दी.इराक में हालिया हुए एक विस्फ़ोट में कम से कम दर्जन भी से जयादा लोगो की मौत चुकी है. जानकारी के मुताबिक इराक की राजधानी बगदाद के सदर सिटी जिले में स्थित हथियारों के डिपो में गुरुवार 7 जून को विस्फोट होने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई जख्मी हो गए. सुरक्षा और चिकित्सकीय सूत्रों ने यह जानकारी दी.     बगदाद की सुरक्षा अभियान कमान ने एक बयान में कहा कि हथियारों के डिपो में विस्फोट हुआ है. सुरक्षा बलों ने विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए छानबीन शुरू कर दी है.  ने बताया कि विस्फोट बगदाद के उत्तर पूर्वी जिले में एक शिया मस्जिद के नजदीक हुआ है. चश्मदीदों ने कहा कि सदर सिटी जिले में विस्फोट की वजह से घरों और इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है. यह लोकप्रिय शिया धर्मगुरु मुकतदा सदर का गढ़ है.     यहाँ पर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि एक घर में रॉकेट ग्रेनेड और गोले समेत भारी हथियार बहुतायत में रखा हुआ था. इस कारण यह विस्फोट हुआ. ये हथियार एक सशस्त्र समूह के थे. उन्होंने कहा कि विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है और तकरीबन 32 अन्य घायल भी हुए हैं. यहाँ एक अस्पतालों ने  हताहतों की संख्या की जानकारी देते हुए कहा कि पीड़ितों में महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल हैं.इराक में हालिया हुए एक विस्फ़ोट में कम से कम दर्जन भी से जयादा लोगो की मौत चुकी है. जानकारी के मुताबिक इराक की राजधानी बगदाद के सदर सिटी जिले में स्थित हथियारों के डिपो में गुरुवार 7 जून को विस्फोट होने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और कई जख्मी हो गए. सुरक्षा और चिकित्सकीय सूत्रों ने यह जानकारी दी.     बगदाद की सुरक्षा अभियान कमान ने एक बयान में कहा कि हथियारों के डिपो में विस्फोट हुआ है. सुरक्षा बलों ने विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए छानबीन शुरू कर दी है.  ने बताया कि विस्फोट बगदाद के उत्तर पूर्वी जिले में एक शिया मस्जिद के नजदीक हुआ है. चश्मदीदों ने कहा कि सदर सिटी जिले में विस्फोट की वजह से घरों और इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है. यह लोकप्रिय शिया धर्मगुरु मुकतदा सदर का गढ़ है.     यहाँ पर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि एक घर में रॉकेट ग्रेनेड और गोले समेत भारी हथियार बहुतायत में रखा हुआ था. इस कारण यह विस्फोट हुआ. ये हथियार एक सशस्त्र समूह के थे. उन्होंने कहा कि विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है और तकरीबन 32 अन्य घायल भी हुए हैं. यहाँ एक अस्पतालों ने  हताहतों की संख्या की जानकारी देते हुए कहा कि पीड़ितों में महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल हैं.

बगदाद की सुरक्षा अभियान कमान ने एक बयान में कहा कि हथियारों के डिपो में विस्फोट हुआ है. सुरक्षा बलों ने विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए छानबीन शुरू कर दी है.  ने बताया कि विस्फोट बगदाद के उत्तर पूर्वी जिले में एक शिया मस्जिद के नजदीक हुआ है. चश्मदीदों ने कहा कि सदर सिटी जिले में विस्फोट की वजह से घरों और इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है. यह लोकप्रिय शिया धर्मगुरु मुकतदा सदर का गढ़ है.

हाँ पर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि एक घर में रॉकेट ग्रेनेड और गोले समेत भारी हथियार बहुतायत में रखा हुआ था. इस कारण यह विस्फोट हुआ. ये हथियार एक सशस्त्र समूह के थे. उन्होंने कहा कि विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है और तकरीबन 32 अन्य घायल भी हुए हैं. यहाँ एक अस्पतालों ने  हताहतों की संख्या की जानकारी देते हुए कहा कि पीड़ितों में महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल हैं.

You May Also Like

English News