धवन पहुंचे अब तक की शिख़र रैंकिंग पर

भारत के ओपनर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के दौरान शतक बनाने के लिए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है. धवन दस पायदान की छलांग लगाकर आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में 24वें स्थान पर पहुंच गए जबकि मुरली विजय और रविंद्र जडेजा भी आगे बढऩे में इस सूचि कामयाब हुए है.भारत के ओपनर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के दौरान शतक बनाने के लिए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है. धवन दस पायदान की छलांग लगाकर आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में 24वें स्थान पर पहुंच गए जबकि मुरली विजय और रविंद्र जडेजा भी आगे बढऩे में इस सूचि कामयाब हुए है.     इस सूचि में भारतीय स्पिनर जडेजा भी एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं. उन्होंने बेंगलुरू टेस्ट में छह विकेट लिये थे. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा दो पायदान ऊपर 25वें और उमेश यादव दो पायदान के सुधार के साथ ऊपर 26वें रैंकिंग में आ चुके है.     बता दें कि धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 107 रन बनाये थे. वह टेस्ट मैच के पहले दिन लंच से पहले शतक जडऩे वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके है. यहाँ इस मैच में मुरली विजय ने भी 105 रन की पारी खेली थी जिससे वह छह पायदान ऊपर 23वें स्थान पर आ गए है. सूचि में अफगानिस्तान के राशिद खान 119वें ने भी रैकिंग में अपनी जगह बनाई है. बता दें कि राशिद अभी टी20 अंतरराष्ट्रीय में शीर्ष रैंकिंग और वनडे में दूसरी रैंकिंग के गेंदबाज बने हुए है.

इस सूचि में भारतीय स्पिनर जडेजा भी एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं. उन्होंने बेंगलुरू टेस्ट में छह विकेट लिये थे. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा दो पायदान ऊपर 25वें और उमेश यादव दो पायदान के सुधार के साथ ऊपर 26वें रैंकिंग में आ चुके है.

बता दें कि धवन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 107 रन बनाये थे. वह टेस्ट मैच के पहले दिन लंच से पहले शतक जडऩे वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके है. यहाँ इस मैच में मुरली विजय ने भी 105 रन की पारी खेली थी जिससे वह छह पायदान ऊपर 23वें स्थान पर आ गए है. सूचि में अफगानिस्तान के राशिद खान 119वें ने भी रैकिंग में अपनी जगह बनाई है. बता दें कि राशिद अभी टी20 अंतरराष्ट्रीय में शीर्ष रैंकिंग और वनडे में दूसरी रैंकिंग के गेंदबाज बने हुए है.

You May Also Like

English News