धोनी का विकेट लेना बड़ी उपलब्धि-राशिद खान

भारत में क्रिकेट का महाकुम्भ कहें जाने वाले आईपीएल का शानदार समापन हो चूका है. अब बात कि जा रही है. इस साल उभरे हुए टेलेंट की जिसमे सबसे बड़ा नाम उभर कर आता है. अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान का जिन्होंने आईपीएल दौरान बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. राशिद तब लाइमलाइट में आ गए थे जब क्वालिफायर मैच के दौरान केकेआर के खिलाफ उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंद में 34 रन बनाए साथ ही बाद में तीन अहम विकेट भी लिए.भारत में क्रिकेट का महाकुम्भ कहें जाने वाले आईपीएल का शानदार समापन हो चूका है. अब बात कि जा रही है. इस साल उभरे हुए टेलेंट की जिसमे सबसे बड़ा नाम उभर कर आता है. अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान का जिन्होंने आईपीएल दौरान बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. राशिद तब लाइमलाइट में आ गए थे जब क्वालिफायर मैच के दौरान केकेआर के खिलाफ उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंद में 34 रन बनाए साथ ही बाद में तीन अहम विकेट भी लिए.     यह राशिद ही थे जिनके कारण सनराइजर्स हैदराबाद 150 से नीचे का टारगेट बचा लेती थी. अब जब आईपीएल का समापन हो चुका है, ऐसे में राशिद ने आईपीएल दौरान निकाली अपनी तीन खास विकेट के बारे में राज खोला है.     इस अफगानी खिलाड़ी ने राशिद ने एक वेबसाइट के साथ बातचीत में खुलासा किया कि विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी का विकेट उनके करियर का बेस्ट विकेट रहा. क्योंकि इन तीनों के विकेट तब निकले जब हैदराबाद जीत के लिए संघर्ष कर रहा था. आईपीएल के दौरान राशिद ने 17 मैचों में 21.8 के औसत से 21 विकेट निकाले. ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाइ (24 विकेट) के बाद वह सीजन के दूसरे सफल गेंदबाज रहे.

यह राशिद ही थे जिनके कारण सनराइजर्स हैदराबाद 150 से नीचे का टारगेट बचा लेती थी. अब जब आईपीएल का समापन हो चुका है, ऐसे में राशिद ने आईपीएल दौरान निकाली अपनी तीन खास विकेट के बारे में राज खोला है.

इस अफगानी खिलाड़ी ने राशिद ने एक वेबसाइट के साथ बातचीत में खुलासा किया कि विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी का विकेट उनके करियर का बेस्ट विकेट रहा. क्योंकि इन तीनों के विकेट तब निकले जब हैदराबाद जीत के लिए संघर्ष कर रहा था. आईपीएल के दौरान राशिद ने 17 मैचों में 21.8 के औसत से 21 विकेट निकाले. ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाइ (24 विकेट) के बाद वह सीजन के दूसरे सफल गेंदबाज रहे.

You May Also Like

English News