धोनी ही IPL के असली चैंपियन हैं, फैंस बोले- अगले साल लौटेगा ‘शेर’!

आईपीएल का 10वां सीजन खत्म हो गया है. मुंबई इंडियंस तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही. रोमांचक फाइनल में पुणे की टीम मात्र 1 रन से हार गई. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह सातवां आईपीएल फाइनल था. लेकिन वह जीतने में सफल नहीं रहे. लेकिन धोनी हार के भी आईपीएल के सबसे बड़े खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. धोनी के फैंस के लिए वह हमेशा ही चैंपियन हैं.धोनी ही IPL के असली चैंपियन हैं, फैंस बोले- अगले साल लौटेगा 'शेर'!यह भी पढ़े: राहुल बोले- राजस्थान-यूपी से लेकर झारखंड तक फैली अराजकता,PM देंगे क्या जवाब?

कैसे हार कर भी जीत गए धोनी…?

 धोनी के आउट होते ही लड़खड़ाया फाइनल
मात्र 130 रनों का पीछा करने उतरी पुणे की टीम आसानी से लक्ष्य का पीछा कर रही थी. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के आउट होते ही मैच फंस गया. धोनी 12वें ओवर में बल्लेबाजी करने आये थे, और 17वें ओवर में आउट हुए. धोनी क्रीज पर सैट थे, अगर धोनी का विकेट नहीं गिरता तो शायद मैच का नतीजा कुछ और होता. धोनी का विकेट गिरते ही पुणे की टीम लड़खड़ा गई.

जीत के जश्न मनाते हुए उतरे जोश बटलर के कपड़े…!

धोनी ना होते तो फाइनल में ना आती पुणे
इससे पहले मुंबई के खिलाफ ही क्वालिफायर में महेंद्र सिंह धोनी के जादू से ही पुणे को जीत मिली. क्वार्टर फाइनल में धोनी ने ताबड़तोड़ 40 रनों की पारी खेली थी. और पुणे को जीत दिलाई थी. धोनी ने इस पारी में 5 गगनचुंबी छक्के लगाये थे.

मुंबई इंडियंस, IPL का खिताब और नंबर 3 का गेम!

पूरे सीजन में कप्तान ना होकर भी संभाली कमान
सीजन से पहले धोनी को कप्तानी से हटा दिया गया था, और उनकी जगह स्टीव स्मिथ को कमान सौंपी गई थी. लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान धोनी विकेट के पीछे से कप्तान स्मिथ की मदद करते नजर आते थे. तो वहीं मैच के दौरान धोनी कई खिलाड़ियों की मदद करते भी नजर आये.

फैंस को इंतजार अगले सीजन में राजा बनकर लौटेंगे
कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल में वापसी होगी. चेन्नई टीम के मालिक एन. श्रीनिवासन भी कह चुके हैं कि 2018 में धोनी ही चेन्नई के कप्तान होंगे. फाइनल के बाद भी सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि पुणे टीम ने धोनी के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया, अब जब चेन्नई की वापसी होगी. तो माही शेर की तरह वापिस आएंगे.

You May Also Like

English News