नई ऊंचाई पर पहुंचा बाजार, सेंसेक्स पहली बार 36850 के पार खुला

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर कारोबार की शुरुआत की है. सोमवार को रिकॉर्ड  स्तर पर पहुंचकर बंद होने के बाद मंगलवार को सेंसेक्स खुला भी रिकॉर्ड स्तर पर है.इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर कारोबार की शुरुआत की है. सोमवार को रिकॉर्ड  स्तर पर पहुंचकर बंद होने के बाद मंगलवार को सेंसेक्स खुला भी रिकॉर्ड स्तर पर है.  मंगलवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते शेयर बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत की है. इस मजबूती के साथ सेंसेक्स पहली बार 36,800 के पार पहुंचा है. वहीं, निफ्टी भी 11 हजार के पार खुलने में कामयाब रहा है.  सेंसेक्स जहां 89 अंकों की बढ़त के साथ 36807.60 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब रहा. जबकि निफ्टी ने 26.10 अंकों की बढ़त के साथ 11110.90 के स्तर पर शुरुआत की है.  शुरुआती कारोबार में हैवीवेट शेयर मारुति, एलएंडटी, एचडीएफसी, एचयूएल, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. लार्जकैप के साथ मिडकैप शेयरों में भी बढ़त जारी है.  रुपया हुआ कमजोर:  एक तरफ जहां बाजार में मजबूती है. वहीं, रुपये ने गिरावट के साथ शुरुआत की है. मंगलवार को एक डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की गिरावट के साथ खुला है. इस गिरावट के साथ यह 68.96 के स्तर पर पहुंच गया है. सोमवार को यह 68.86 के स्तर पर बंद हुआ था.

मंगलवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते शेयर बाजार ने रिकॉर्ड स्तर पर शुरुआत की है. इस मजबूती के साथ सेंसेक्स पहली बार 36,800 के पार पहुंचा है. वहीं, निफ्टी भी 11 हजार के पार खुलने में कामयाब रहा है.

सेंसेक्स जहां 89 अंकों की बढ़त के साथ 36807.60 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब रहा. जबकि निफ्टी ने 26.10 अंकों की बढ़त के साथ 11110.90 के स्तर पर शुरुआत की है.

शुरुआती कारोबार में हैवीवेट शेयर मारुति, एलएंडटी, एचडीएफसी, एचयूएल, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. लार्जकैप के साथ मिडकैप शेयरों में भी बढ़त जारी है.

रुपया हुआ कमजोर:

एक तरफ जहां बाजार में मजबूती है. वहीं, रुपये ने गिरावट के साथ शुरुआत की है. मंगलवार को एक डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की गिरावट के साथ खुला है. इस गिरावट के साथ यह 68.96 के स्तर पर पहुंच गया है. सोमवार को यह 68.86 के स्तर पर बंद हुआ था.

You May Also Like

English News