नई जनरेशन होंडा सिटी 2020 तक होगी लॉन्च, दिया जाएगा हाइब्रिड सिस्टम

होंडा अपनी नेक्स्ट जनरेशन होंडा सिटी सेडान पर काम कर रही है। भारतीय शोरूम में यह कार 2020 तक उतारी जा सकती है। भारतीय बाजार में इस वक्त चौथी-जनरेशन सिटी मौजूद है, जिसे 2014 में पेश किया गया था। पांचवी-जनरेशन सिटी में शार्पर स्टाइलिंग और अधिक अपमार्केट मैटेरियल्स दिया जाएगा। होंडा सिविक में भी समान मैटेरियल्स दिया जा सकता है, जिसे भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक होंडा अपनी सिटी के लिए पेट्रोल-हाइब्रिड वर्जन पर भी काम कर रही है। बता दें यह वेरिएंट माइल्ड-हाइब्रिड विकल्प के साथ दिया जा सकता है और इसकी कीमत अकॉर्ड जितनी ज्यादा नहीं होगी। होंडा के दूसरे मॉडल्स फुली फ्लेज्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दूसरे देशों में बेचे जा रहे हैं। हालांकि, माइल्ड-हाइब्रिड सिटी सरकार के ऑटो पॉलिसी के तौर पर निर्भर होगी।

अगली-जनरेशन सिटी में अपडेटेड इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा होंडा डीजल इंजन के हाई कॉस्ट अपग्रेडिंग सिस्टम पर काम कर रही है ताकि 2020 तक BS-VI नॉर्म्स को पूरा कर सके। बता दें कंपनी ने पहले ही BS-VI रेडी मॉडल की भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग शुरू कर दी है। इसके अलावा होंडा लगातार अपने पेट्रोल इंजन लाइन-अप को भी अपग्रेड कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेक्स्ट-जनरेशन सिटी में डीजल-CVT कॉन्फिग्रेशन दिया जा सकता है जैसा कि अमेज में दिया गया है। इसके अलावा सिटी में इंजन-गियरबॉक्स सेटअप भी दिया जाएगा। जब से सिटी में डीजल-ऑटोमैटिक का विकल्प नहीं दिया गया है तबसे हुंडई वर्ना डीजल-ऑटो ज्यादा अक्रामक हो गई है। नेक्स्ट-जनरेशन सिटी डीजल का मुकाबला मारुति सुजुकी सिजाय से होगा, जिसमें मारुति का इन-हाउस BS-VI रेडी 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। 

You May Also Like

English News