नकवी ने कहा बिना तुष्टीकरण के अल्पसंख्यकों में विकास व विश्वास का माहौल…

मोदी सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के विकास और उत्थान के लिए किए गए कामों पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि अल्पसंख्यक मंत्रालय की सभी कल्याणकारी योजनाओं का असर जमीन पर साफ दिख रहा है. बिना तुष्टीकरण किए पिछले 3 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में सरकार अल्पसंख्यकों के सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक विकास की ओर अग्रसर है.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

नकवी का कहना है कि तीन E- एजुकेशन, एंप्लॉयमेंट और एंपावरमेंट के माध्यम से अल्पसंख्यक मंत्रालय ने गरीब, पिछड़े और कमजोर वर्ग के अल्पसंख्यकों को प्रकृति की मुख्यधारा का हिस्सा व भागीदार बनाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. तुष्टीकरण के बिना सशक्तीकरण की नीति से अल्पसंख्यकों में विश्वास के साथ विकास का माहौल तैयार हुआ है. नकवी का कहना है कि पिछले 3 वर्षों के दौरान अल्पसंख्यक मंत्रालय ने अल्पसंख्यकों की बेहतर शिक्षा, कौशल विकास और रोजगार पर केंद्रित योजनाओं व कार्यक्रमों को जरुरतमंद लोगों तक ईमानदारी के साथ पहुंचाया है.

गरीब नवाज कौशल विकास केंद्र ,उस्ताद, नई मंजिल, नई रौशनी, सीखो और कमाओ ,पढ़ो प्रदेश , प्रोग्रेस पंचायत, हुनर हाट, बहुद्देशीय, सद्भाव मंडल, प्रधानमंत्री का नया 15 सूत्री कार्यक्रम, बहु क्षेत्रीय विकास कार्यक्रम, बेगम हजरत महल, छात्रा छात्र वृत्ति सहित अन्य विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों से हर जरूरतमंद अल्पसंख्यकों की आंखों में खुशी और जिंदगी में खुशहाली सुनिश्चित करने का प्रयास इस सरकार के द्वारा किया गया है.

 

You May Also Like

English News