नगरी में मंगलवार को भी हुई आस्था की रसबरसा

मंगलवार को भी रामनगरी में आस्था की रसबरसा हुई। सोमवार को यदि भोले के भक्त कांवड़ियों का हुजूम उमड़ा था तो मंगलवार को भक्तों के सैलाब में बजरंगबली के भक्तों का हुजूम भी शामिल हुआ। बजरंगबली की प्रधानतम पीठ हनुमानगढ़ी पर भोर से ही श्रद्धालु उमड़े। यह सिलसिला अपराह्न के कुछ घंटे छोड़कर रात तक चला। तड़के बजरंगबली की श्रृंगार आरती एवं रात्रि शयन आरती तक हनुमानगढ़ी में भक्तों का तांता लगा रहा। सरयू तट एवं भोलेबाबा के पौराणिक मंदिर नागेश्वरनाथ सहित नगरी के विभिन्न मार्ग कांवड़ियों से पटे रहे। पूर्वाह्न मंडलायुक्त मनोज मिश्र ने प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप लगातार दूसरे दिन भी हेलीकाप्टर से कांवड़ियों पर पुष्प बरसाए। इस बीच कांवड़ियों का उत्साह भी बखूबी बयां हुआ।मंगलवार को भी रामनगरी में आस्था की रसबरसा हुई। सोमवार को यदि भोले के भक्त कांवड़ियों का हुजूम उमड़ा था तो मंगलवार को भक्तों के सैलाब में बजरंगबली के भक्तों का हुजूम भी शामिल हुआ। बजरंगबली की प्रधानतम पीठ हनुमानगढ़ी पर भोर से ही श्रद्धालु उमड़े। यह सिलसिला अपराह्न के कुछ घंटे छोड़कर रात तक चला। तड़के बजरंगबली की श्रृंगार आरती एवं रात्रि शयन आरती तक हनुमानगढ़ी में भक्तों का तांता लगा रहा। सरयू तट एवं भोलेबाबा के पौराणिक मंदिर नागेश्वरनाथ सहित नगरी के विभिन्न मार्ग कांवड़ियों से पटे रहे। पूर्वाह्न मंडलायुक्त मनोज मिश्र ने प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप लगातार दूसरे दिन भी हेलीकाप्टर से कांवड़ियों पर पुष्प बरसाए। इस बीच कांवड़ियों का उत्साह भी बखूबी बयां हुआ।    भोले के प्रति आस्था की घटा शिद्दत से चढ़ी परवान यह भी पढ़ें कहीं भजन-कीर्तन करता कांवड़ियों का जत्था सरयूतट की ओर उन्मुख था तो कहीं ¨जदा सर्प के साथ शिवभक्त आर्केस्ट्रा क धुन पर नागिन डांस कर रहे थे। रामभक्तों के शीर्षस्थ केंद्र कनकभवन एवं रामजन्मभूमि सहित अन्य मंदिर भी भक्तों से गुलजार रहे।  -भदेश्वरनाथ के लिए रवाना हुआ भक्तों का जत्था  - हनुमत नवयुवक संघ के संयोजन में कांवड़ियों का जत्था बस्ती जिला के भदेश्वरनाथ शिवमंदिर के लिए रवाना हुआ। रवाना होने से पूर्व नाका हनुमानगढ़ी के सामने महंत रामदास, मरीमाता मंदिर के पुजारी चंचलदास, केंद्रीय दुर्गा पूजा एवं रामलीला समंवय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल, कांग्रेस के प्रदेश सचिव राजेंद्रप्रताप ¨सह, एआइसीसी सदस्य उग्रसेन मिश्र, अवधेश तिवारी, समाजसेवी भागीरथ पचेरीवाला, मोहन संगतानी, अखिलेश पाठक, प्रकाश गुप्त, अमितेश आदि ने कांवड़ियों का अभिनंदन किया। मरीमाता मंदिर के सामने चंचलदास ने कांवड़ियों को मां का प्रसाद एवं पुष्प-माला अर्पित किया। भदेश्वरनाथ जाने वालों में दो दर्जन श्रद्धालु शामिल हैं।

कहीं भजन-कीर्तन करता कांवड़ियों का जत्था सरयूतट की ओर उन्मुख था तो कहीं ¨जदा सर्प के साथ शिवभक्त आर्केस्ट्रा क धुन पर नागिन डांस कर रहे थे। रामभक्तों के शीर्षस्थ केंद्र कनकभवन एवं रामजन्मभूमि सहित अन्य मंदिर भी भक्तों से गुलजार रहे।

-भदेश्वरनाथ के लिए रवाना हुआ भक्तों का जत्था

– हनुमत नवयुवक संघ के संयोजन में कांवड़ियों का जत्था बस्ती जिला के भदेश्वरनाथ शिवमंदिर के लिए रवाना हुआ। रवाना होने से पूर्व नाका हनुमानगढ़ी के सामने महंत रामदास, मरीमाता मंदिर के पुजारी चंचलदास, केंद्रीय दुर्गा पूजा एवं रामलीला समंवय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल, कांग्रेस के प्रदेश सचिव राजेंद्रप्रताप ¨सह, एआइसीसी सदस्य उग्रसेन मिश्र, अवधेश तिवारी, समाजसेवी भागीरथ पचेरीवाला, मोहन संगतानी, अखिलेश पाठक, प्रकाश गुप्त, अमितेश आदि ने कांवड़ियों का अभिनंदन किया। मरीमाता मंदिर के सामने चंचलदास ने कांवड़ियों को मां का प्रसाद एवं पुष्प-माला अर्पित किया। भदेश्वरनाथ जाने वालों में दो दर्जन श्रद्धालु शामिल हैं।

You May Also Like

English News