नयन दास ने कहा- राम मंदिर बनाने की तैयारी लगभग पूरी, लेकिन भारत को चीन से लेना चाहिए सबक

अयोध्या के संत महंत नृत्य गोपालदास महराज के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने कहा कि मंदिर बनाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। अलगाववादी नीति की आलोचना करते हुए कहा कि हमें चीन से सबक लेना चाहिए। नयन दास ने कहा- राम मंदिर बनाने की तैयारी लगभग पूरी, लेकिन भारत को चीन से लेना चाहिए सबक

अभी-अभी: यशवंत सिन्हा ने जेटली पर साधा निशाना, उन्हें पद से हटाएं जाने की मांग

रूस ने की थी यही गलती तो सोवियत संघ के कई टुकड़े हो गए

चित्रकूट। भरत यात्रा में शामिल अयोध्या के संत महंत नृत्य गोपालदास महराज के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि में विशाल मंदिर बनाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। देश की अलगाववादी नीति की आलोचना कर कहा कि चीन से इससे सबक लेना चाहिए। रूस ने यही गलती की थी तो सोवियत संघ के कई टुकड़े हो गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि राममंदिर बनाने की पूरी तैयारी हो गई है। इसका निर्माण कार्य कभी भी शुरू हो सकता है। उन्होंने देश में बढ़ते अलगाववाद पर गहरी चिंता जताई। महंत ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ केंद्र सरकार कार्रवाई करे, नहीं तो इसके परिणाम खतरनाक हो सकते हैं। 

शुक्रवार की सुबह मुख्यालय से भरत मंदिर की ओर रवाना होने के पहले कमलनयन दास महराज ने कहा कि चीन ने अलगाववादियों को अपने देश से भगा दिया जबकि रूस ने ऐसा नहीं किया जिससे वह (सोवियत संघ) खंड- खंड हो गया। भारत देश में भी यह समस्या बढ़ी है। समय रहते भारत नहीं चेता तो यहां भी समस्या खड़ी हो जाएगी। आजादी के बाद आदिवासी इलाकों में स्कूल कालेज खोलने के लिए सरकार ने पहल नहीं की जिससे आदिवासियों का विकास नहीं हो सका।  उन्होेंने बताया कि भरत यात्रा कई वर्ष से अयोध्या से चित्रकूट आ रही है। पहले इसका नेतृत्व महंत नृत्य गोपाल दास स्वयं करते थे।

 
 

You May Also Like

English News