नये साल से पहले दिल्ली वालों को मिलेगा बड़ा तोहफ, राजधानी में मिलेगी अब ताजी बीयर

नए साल पर दिल्ली के बीयर प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है. अब जल्द ही दिल्ली में भी फ्रेशली ब्रूएड बीयर यानी कि ताजी बीयर मिलेगी. लंबे अरसे से इसका इंतेजार किया जा रहा था और करीब तीन साल बाद दिल्ली मंत्रिमंडल ने माइक्रो ब्रुअरीज को राजधानी में खोलने के आबकारी विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी हैनये साल से पहले दिल्ली वालों को मिलेगा बड़ा तोहफ, राजधानी में मिलेगी अब ताजी बीयर

संसद में हंगामे के चलते नहीं बोल पाए तेंदुलकर, जया ने कहा- ये शर्मनाक

जाहिर तौर पर इस फैसले से न केवल दिल्ली, बल्कि नोएडा और आसपास के इलाकों के बीयर प्रेमियों में खुशी की लहर है. इससे पहले ताजी बीयर के लिए लोगों को गुरुग्राम का रुख करना पड़ता था. गुरुग्राम में करीब करीब 50 छोटी बड़ी माइक्रो ब्रुअरीज हैं. वीकेंड्स पर राजधानी और एनसीआर के युवा बड़े तादाद में लंबे ट्रैफिक से जूझते हुए गुरुग्राम पहुंचते थे. अब दिल्ली में भी माइक्रो ब्रुअरीज खुलते ही इन लोगों को राहत मिलेगी. इस आदेश के बाद गुरुग्राम के माइक्रो ब्रुअरीज के मालिकों ने भी खुल के स्वागत किया है. उनका कहना है कि इससे उनके बिजनेस पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा.

गुरुग्राम के सेक्टर-29 स्थित प्रैंक्स्टर के ब्रांड प्रमुख रोहित लोहानी का कहना है कि मुझे खुशी है कि ये फैसला नए साल पर आ रहा है. ताजी बीयर की डिमांड बहुत ज्यादा है और सप्लाई उतनी नहीं है. इसलिए दिल्ली में भी अगर ऐसे पब खुलते हैं तो ये बीयरइंडस्ट्री के लिए अच्छा कदम होगा.

गुरुग्राम के ही नोवेयर पब के मालिक समीर मानते हैं  कि हमारे बिजनेस पर इसका कोई असर नहीं होगा. फ्रेश ब्रेअरी के प्रेमी एक्सपेरिमेंट नहीं करते. हमारे ग्राहक फिक्स हैं. फिर चाहे वो दिल्ली से हों या नोएडा के. वो कल भी यहां आते थे, आज भी आएंगे. हां माइक्रो ब्रुअरीज खोलने के लिए क्या दिल्ली का पुराना इन्फ्रस्ट्रक्टर तैयार है ये देखना होगा. वहीं हौज खास स्थित मकिना पब के मालिक मनन ने कहा कि मंजूरी मिलने के साथ-साथ ये देखना होगा कि माइक्रो ब्रुअरीज खोलने का मापदंड क्या रखा गया है. कितनी जगह होनी चाहिए. सुरक्षा के क्या नियम हैं. ये तमाम बातों को समझना होगा. हौज खास में पब्स बेहद छोटे हैं. ऐसे में क्या वो एलिजिबल हैं यह देखना होगा.

आपको बता दें कि माइक्रो ब्रुअरीज ऐसे पब्स या क्लब्स हैं, जहां छोटे ब्वॉयलर लगा कर अलग-अलग स्वाद की ताजी बीयर बनाई जाती है, जिसे बोतल बीयर से ज्यादा स्वादिष्ट और हेल्थी माना जाता है.

You May Also Like

English News