नर्स ने नवजात के साथ की शर्मनाक हरकत, वीडियो देख आपके उड़ जायेंगे होश…

नर्स को सिस्टर कहा जाता है क्योंकि वो मरीजों का मेडिकल ट्रीटमेंट के साथ उनका उचित देखभाल भी करती हैं। बीमार लोगों की तकलीफें अपने सहयोग और स्नेह से कम करती हैं और खासकर नवजात बच्चों के लिए तो नर्स मां के समान होती हैं। हास्पिटल में जन्में बच्चें अपनी मां से पहले नर्स की गोद और उसका स्नेह पाते हैं, पर ऐसे में कोई नर्स ममता भरे व्यवहार की बजाए बुरे बर्ताव पर आ जाए तो निश्चित तौर पर अंजाम बुरा होगा और ऐसा ही कुछ हुआ है सऊदी अरब में .. जहां एक नर्स द्वारा एक नवजात बच्चे के साथ बेहद शर्मनाक हरकत करने और उसका वीडियो बनाने का मामला सामने आया है।नर्स ने नवजात के साथ की शर्मनाक हरकत, वीडियो देख आपके उड़ जायेंगे होश...

दरअसल ये मामला सऊदी अरब के तफ अस्पताल का है जहां एक नर्स ने 10 दिन के मासूम बच्चे के सिर को अपने दोनों हाथों के बीच बुरी तरह दबाया और हंसने लगी। इतना ही नहीं उस नर्स ने अपनी इस वाहियात हरकत की वीडियो भी बना डाली और जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट हुई तो उसकी ये करतूत लोगों के सामने आई । ऐसे में वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ही उस बच्चे के पैरेंट्स को इस घटना की जानकारी मिली और उनकी तो पैरों तले जमीन ही खिसक गई ।

बच्चे के पिता ने बताया कि  10 दिन पहले इसी अस्पताल में उस बच्चे का जन्म हुआ था और उसकी पेशाब की नली में इन्फेक्शन होने के कारण उसका यहां इलाज चल रहा था। इसी दौरान उसके साथ हास्पिटल की स्टॉफ नर्स ने ये वाहियात हरकत की है । हालांकि इसके बाद इस मामले को अस्पताल प्रशासन ने संज्ञान में लेते हुए 3 नर्सों को तत्काल नौकरी से निकाल दिया ।

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि नर्स के हाथ में एक छोटा सा बच्चा नजर आ रहा है और फिर वो  नर्स अपने एक हाथ को बच्चे के सिर पर और दूसरे हाथ को बच्चे के गले के पास रखकर बच्चे सिर को बेदर्दी से दबा देती है । इसके बाद वो खुद हंसने लगती है। जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों में चर्चा का विषय बन गया .. लोगों ने नर्स की इस हरकत का विरोध किया।

दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन इस मामले में उचित कार्यवाही की बात कर रही हैं । अस्पताल प्रशासन का कहना है कि जांच में ये पता लग चुका है कि यह वीडियो अस्पताल में किस जगह बनाया गया है और इसमें कौन-कौन लोग इसमें शामिल थें । ऐसे में जांच के बाद इस पर दण्डात्मक कार्यवाही करते हुए अस्पताल की 3 नर्सों को नौकरी से निकाल दिया गया है। साथ ही उन तीन नर्सों का मेडिकल लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है ताकि वो  किसी भी स्वास्थ्य विभाग में प्रैक्टिस ना कर सकें।

 देखें वीडियो-

You May Also Like

English News