नवरात्रि के पहले दिन किन राशियों की खुलेगी किस्मत और किसको रहना होगा सावधान?, जानें राशिफल

चैत्र नवरात्रि शुरु हो चुकी है, इस बार नवरात्रि में संयोग अच्छे बन रहे मगर नवरात्रि के पहले दिन मृत्यु योग बन रहा है तो ऐसे में कुछ राशियों को सावधान रहने की जरुरत है। कुछ राशियों के लिए नवरात्रि का पहला दिन बेहद अच्छा और शुभ रहेगा वहीं कई राशियों को दुख का सामना करना पड़ेगा। आप भी जानिए आपका दिन कैसा रहेगा।

मेष
नवरात्रि के पहले दिन मेष राशि के जातकों को विशेष धन लाभ होगा। संतान और परिवार के साथ खुशी से समय बिताने की कोशिश करें. दूसरों की सलाह और जरूरतों पर ध्यान दें. आज आप खुद पर नियंत्रण रखें. एक बार खुद पर नियंत्रण कर लिया, तो आपके काम पूरे हो जाएंगे.

बदलाव का भी दिन है.दिल दुखाने वाली कोई पुरानी बात भी आपके सामने आ सकती है. दोस्त, प्रेमी, संतान, परिवार, किसी के साथ कोई टकराव भी हो सकता है. काम का बोझ भी आप पर ज्यादा हो सकता है. किस्मत का साथ कम ही मिल पाएगा.

वृष
नवरात्रि का पहला दिन वृष राशि के लिए शुभ है, आपकी सेविंग बढ़ सकती है.ऑफिस के कुछ लोग आपको बड़ी जिम्मेदारी के लिए उकसा सकते हैं. इससे आपको फायदा भी हो सकता है. टैक्स, निवेश और उधार पैसा देने के मामले सामने आ सकते हैं. किसी योग्य और पेशेवर सलाहकार से कॉन्टैक्ट हो सकता है. कम बोलें और अपने राज उजागर न होने दें.

भाइयों के लिए पैसा खर्चा हो सकता है. पैसे खर्च करते समय सावधानी रखें. फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें. परिवार से जुड़े किसी काम को लेकर आपकी परेशानी बढ़ सकती है.

मिथुन
कामकाज में आप बेहद व्यावहारिक रहेंगे तो आपके काम पूरे हो सकते हैं. नवरात्रि के पहले दिन आपके सामने जो भी कठिनाई या परेशानी है, वो थोड़े समय में खत्म हो जाएगी. अपनी ताकत का सही उपयोग करने की कोशिश करेंगे. एकाग्रता रखें तो बहुत हद तक सफल हो सकते हैं.

आज के दिन आपका पुराना कोई विवाद भी खत्म हो सकता है. आज आप लगभग हर चीज को ज्यादा ही गंभीरता से ले सकते हैं. इस कारण फालतू तनाव या दबाव भी बढ़ सकता है.

कर्क
सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं. बिना प्लान किए कोई बड़ा काम भी जल्दी हो जाएगा. किस्मत का साथ मिल सकता है. आपका ध्यान पैसों की व्यवस्था पर रहेगा. आक्रामक होने से अच्छे मामले भी बिगड़ सकते हैं. बहस और विवाद के योग बन रहे हैं.लव लाइफ के लिए समय मिला-जुला है. दुर्गा मां के आशीर्वाद से नवरात्रि के पहले दिन ही आपकी पुराने प्यार से भी मुलाकात हो सकती है.

सिंह
ऑफिस या फील्ड में आपके दिए गए सुझावों का सम्मान हो सकता है. कुछ लोग आपकी बात मानेंगे. पूरे जोश से काम करेंगे. किसी रचनात्मक काम में संतान का भी साथ मिल सकता है. बिना सोचे समझे कोई काम न करें तो ही अच्छा है. दिनभर होने वाली कुछ घटनाओं से आप परेशान हो सकते हैं. आप थोड़े बेचैन भी हाे सकते हैं. प्रेमी, जीवनसाथी या परिवार के किसी सदस्य से आपकी अनबन हो सकती है.

कन्या
धन लाभ के योग हैं. खुद के ही दम पर सफलता मिल सकती है. लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, इसकी परवाह न करें. सौदेबाजी और पैसों के मामलों में आप दूसरों के इरादे जान जाएंगे. दोस्तों की मदद से आपको सफलता मिल सकती है. कुछ अनचाही बातें और घटनाएं भी आपको परेशान कर सकती हैं. आप पर जिम्मेदारियों का बोझ भी रहेगा.

तुला
तुला राशि वाले लोगों को फायदा हो सकता है. आज आप खुद में बदलाव करने की कोशिश भी कर सकते हैं. किसी खास मामले में आप काफी उत्साहित रहेंगे. अपने काम और करियर पर ध्यान दें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा. जो लोग आपके लिए खास हैं, वे आपसे थोड़े नाराज हो सकते हैं. सावधानी न रखी, तो किसी दोस्त से अनबन भी हो सकती है और अगर आपने संयम नहीं रखा तो थोड़ी सी अनबन गहरे विवाद का भी रुप ले सकती है।

वृश्चिक
नवरात्रि के पहले दिन आपका मन बहुत सक्रिय रहेगा. आपको भविष्य से जुड़े कुछ अच्छे इशारे मिल सकते हैं. कॉन्फिडेंस से किए गए काम पूरे हो सकते हैं. जरूरी कामों के लिए खुद को समय दें. जिम्मेदारी के कामों पर भी पूरा ध्यान दें. करियर में आगे बढ़ने के लिए अच्छा दिन है.

कुछ लोग आपके काम में रुकावटें पैदा करने की कोशिश करेंगे. आप विचारों में उलझते हुए काम में कुछ ज्यादा ही फंस सकते हैं इसीलिए आपको थोड़ा सावधान रहना होगा.

धनु
पारिवारिक संबंधों को महत्व देंगे. अविवाहित लोगों को कोई विवाह प्रस्ताव मिल सकता है. कोई दोस्त या बिजनेस का साथी पैसा कमाने का भी नया तरीका बता सकता है. माता-पिता से दूर कहीं रहते हैं, तो पैतृक निवास की यात्रा हो सकती है. परिवार के साथ समय बीताने की प्लानिंग भी बन सकती है. कुछ मामलों में आपकी सोच और रवैया ज्यादा ही छोटा हो सकता है. आपको सावधान रहना होगा. यात्राओं में भी ज्यादा खर्चा हो सकता है.

मकर
एक्स्ट्रा बिजनेस और आमदनी की स्थिति बनेगी. आपके मन में रोमांस या प्रेम की भावना रहेगी. काम पर ध्यान दें. कार्यक्षेत्र में कुछ जरूरी बदलाव भी हो सकते हैं. इनसे आपको बड़ा फायदा मिल सकता है. नवरात्रि का पहला दिन आपके लिए शुभ है और नए मौके सामने आ सकते हैं. बिजनेस या नौकरी में काम ज्यादा हो सकता है. आपको देर तक काम करना पड़ सकता है. एक्स्ट्रा मेहनत भी होने के योग बन रहे हैं. कुछ लोग आपकी एडवाइस से सहमत नहीं हैं, तो उनसे ज्यादा न उलझें.

कुंभ
किसी करीबी इंसान की मदद से आपके काम पूरे हो जाएंगे. रिश्तों के मामलों पर ज्यादा ध्यान देना होगा. कामकाज के लिहाज से आप बहुत मेहनत करेंगे. कोई भी बड़ा फैसला लेने के पहले हर बात पर ठीक से सोच-विचार कर लें.

नवरात्रि के पहले दिन आपकी छिटपुट विवाद की स्थिति भी बन सकती है. सावधान रहना होगा. पुराने दुश्मनों से भी आपका सामना हो सकता है. इसीलिए सोच समझ कर कदम उठाए.

मीन
अचानक फायदा होने के योग हैं. संचार के साधनों से धन लाभ के योग हैं. रुका हुआ पैसा मिल सकता है. गोचर कुंडली के पांचवें भाव का चंद्रमा आपके वादे पूरे करवा सकता है. दूसरों से आपने जो वादे किए हुए थे, उनको पूरा करने में आधे से ज्यादा दिन बीत सकता है.

कामकाज में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. परेशानियां और व्यस्तता के कारण आपका मूड खराब हो सकता है. दूसरों का गुस्सा अपने करीबी इंसान पर निकालने से आपका ही नुकसान हो सकता है.

You May Also Like

English News