नवरात्रि से पहले अपनी पीठ को ऐसे करें गोरा

आज के वक्त में बैकलेस ड्रेस काफी चलन में है। वहीं 1 महीने बाद नवरात्रि भी आने वाली हैं। उस दौरान सभी लोग गरबे खेलने जाते है और स्टाइलिश लहंगा चोली पहनते हैं। आपने भी देखा होगा कि गरबे के दौरान में स्टाइलिश ब्लाउच लड़कियां खुब पहनती है लेकिन पीठ अगर काली हो तो इस तरह के ब्लाउच या चोली नहीं पहन पाते है। ऐसे मे अगर आप अभी से ही अपनी पीठ को गोरी करना चाहती है तो यह टिप्स फॉलो करना शुरू कर दें जिससे एक महीनें के अंदर आपकी पीठ एक दम गोरी हो जाएगी। नवरात्रि से पहले अपनी पीठ को ऐसे करें गोरा

ऐलोवेरा – आपको कुछ नहीं करना है सिर्फ ऐलोवेरा जेल की एक परत को अपनी पीठ पर लगाकर 15 मिनिट के लिए छोड़ दें। इसके बाद में इसे साफ पानी से धो लें। हफ्ते में 2 से 3 बार ऐसा करें आपकी पीठ गोरी जाएंगी। 

दही बेसन – दही बेसन के इस्तेमाल से आपकी ​पीठ से कालापन दूर होगा। इसके इस्तेमाल से पीठ पर जमा काले धब्बे भी धीरे—धीरे खत्म हो जाएंगे। ऐसे में धीरे—धीरे आपकी पीठ सुंदर और गोरी दिखने लगेगी। 

टमाटर और शहद – शहद के उपयोग से त्वचा कोमल होती है, वहीं टमाटर से ग्लो आता है। इन दोनों को मिक्स कर आप 15 मिनिट के लिए इसे पीठ पर लगा कर रखें। फिर ठंडे पानी से धो ले। थोड़े दिन में आपकी पीठ गोरी दिखने लगेगी। हफ्ते में इसे 2 बार जरूर लगाएं।

You May Also Like

English News