नववर्ष में भी कम नहीं हुआ उत्तर कोरिया – अमेरिका के बीच जारी हैं तनाव

नववर्ष के अवसर पर जहां लोग आपसी सौहार्द और शांति की बात कर रहे हैं. हर ओर मंगलकामना और तरक्की की बात की जा रही है, वहीं अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव का माहौल है. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा कि, “अमेरिका की ज़मीन परमाणु मिसाइलों की जद में है, यदि अमेरिका ने अपनी चेतावनियां देना बंद नही किया या फिर, उत्तर कोरिया को धमकाता रहा तो फिर, परमाणु क्षमता और शक्ति से लैस मिसाईल्स को छोड़ दिया जाएगा.”नववर्ष में भी कम नहीं हुआ उत्तर कोरिया - अमेरिका के बीच जारी हैं तनाव

किम जोंग ने कहा कि “इन मिसाईल्स का बटन मेरी टेबल पर रहता है.” गौरतलब है कि, उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया की रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि, वर्ष 2018 में नाॅर्थ कोरिया अपने परमाणु परीक्षण कार्यक्रम को बंद नहीं करेगा. उत्तर कोरिया के अस्तित्व को कमजोर नहीं किया जा सकेगा. उत्तर कोरिया विभिन्न मुश्किलों को मार कर, स्वाधीनता और न्याय का रास्ता अपनाएगा. उत्तर कोरिया का कहना था कि उसने बैलिस्टिक मिसाईल ह्वासांग 15 का परीक्षण भी किया. उक्त मिसाइल अमेरिका तक पहुंचने में समर्थ है.

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया द्वारा मिसाईलों के परीक्षण करने के बाद यूएन में उस पर प्रतिबंध लगा दिए गए, जिसके तहत उसे पेट्रोलियम व कोयले की आपूर्ति न करने के तहत प्रतिबंधित किया गया है. कहा गया है कि उत्तर कोरिया अब मशीनों और अन्य सामग्रियों का निर्यात नहीं कर सकेगा. 

You May Also Like

English News