नवाज शरीफ की कुर्सी जाने के बाद, ये होंगे पाकिस्तान के नए पीएम

पनामागेट मामले में फंसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. मंगलवार को संयुक्त जांच दल ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी.नवाज शरीफ की कुर्सी जाने के बाद, ये होंगे पाकिस्तान के नए पीएम

इसके बाद अपनी कुर्सी जाने का डर देख नवाज ने पंजाब के मुख्यमंत्री और भाई शाहबाज शरीफ के साथ पार्टी के कई शीर्ष नेताओं को बैठक के लिए बुलाया.

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के शीर्ष नेताओं ने इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की. बैठक में शाहबाज शरीफ के शामिल होने के बाद से उन्हें नवाज का उत्तराधिकारी बनाए जाने पर चर्चा तेज हो गई है.

संभलकर चल रहे हैं शाहबाज
वेबसाइट ने एक सीनियर लीडर के हवाले से लिखा है, शाहबाज शरीफ संभलकर चल रहे हैं. वह प्रधानमंत्री और अपने भाई नवाज शरीफ के साथ पूरी तरह से खड़े दिख रहे हैं. पार्टी में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि नवाज को अयोग्य ठहराए जाने के बाद शाहबाज उनके उत्तराधिकारी बनेंगे.

पंजाब को लेकर भी चिंता
हालांकि, इसके बाद की परिस्थितियों को लेकर भी चिंता बनी हुई है. शाहबाज पंजाब प्रांत को अपने पास से जाने नहीं देना चाहते हैं. इसके बाद क्या पार्टी के दूसरे नेता उनके नेतृत्व को स्वीकार कर लेंगे, इस पर भी शक है.

 

You May Also Like

English News