नवाज शरीफ की गिरफ्तारी के बाद भी अधिकारी परेशान

पाकिस्तान में कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और उनकी बेटी मरियम को अधिकारियों ने गिरफ्तार तो कर लिया है. लेकिन बावजूद इसके पाक के अधिकारियों की चिंता ख़त्म होने के बाजए बढ़ती हुई नज़र आ रही है. पाक के अधिकारी इसलिए परेशान है क्योकि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को गिरफ्तारी के बाद कहां रखा जाए.पाकिस्तान में कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और उनकी बेटी मरियम को अधिकारियों ने गिरफ्तार तो कर लिया है. लेकिन बावजूद इसके पाक के अधिकारियों की चिंता ख़त्म होने के बाजए बढ़ती हुई नज़र आ रही है. पाक के अधिकारी इसलिए परेशान है क्योकि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को गिरफ्तारी के बाद कहां रखा जाए.     उल्लेखनीय है कि शरीफ और उनकी बेटी मरियम को इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत ने छह जुलाई को दोषी ठहराया था. जिसके बाद पाक मीडिया में शनिवार 14 जुलाई को नवाज़ को काफी सुर्खियां मिली है. शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम लंदन से स्वदेश लौटने पर लाहौर हवाईअड्डे पर उनकी गिरफ्तारी को पाकिस्तान में मीडिया ने बेहद प्रमुखता से दिखाया था.      बता दें कि यह मामला शरीफ परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों के एवेनफील्ड मामले से जुड़ा है. बाद में दोनों को रात रावलपिंडी की अडियाला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया. यहाँ पर इन दोनों को उन्हें ‘बी’ श्रेणी की सुविधाएं मुहैया कराई गईं. मीडिया में तवज्जों दिए जानें के कारण यहाँ की पुलिस भी परेशान है. यहाँ के कुछ अखबारों की माने तो कहा गया कि मरियम को अलग किया जाएगा और उन्हें सिहाला रेस्ट हाउस में स्थानांतरित किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि शरीफ और उनकी बेटी मरियम को इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत ने छह जुलाई को दोषी ठहराया था. जिसके बाद पाक मीडिया में शनिवार 14 जुलाई को नवाज़ को काफी सुर्खियां मिली है. शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम लंदन से स्वदेश लौटने पर लाहौर हवाईअड्डे पर उनकी गिरफ्तारी को पाकिस्तान में मीडिया ने बेहद प्रमुखता से दिखाया था. 

बता दें कि यह मामला शरीफ परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों के एवेनफील्ड मामले से जुड़ा है. बाद में दोनों को रात रावलपिंडी की अडियाला जेल में स्थानांतरित कर दिया गया. यहाँ पर इन दोनों को उन्हें ‘बी’ श्रेणी की सुविधाएं मुहैया कराई गईं. मीडिया में तवज्जों दिए जानें के कारण यहाँ की पुलिस भी परेशान है. यहाँ के कुछ अखबारों की माने तो कहा गया कि मरियम को अलग किया जाएगा और उन्हें सिहाला रेस्ट हाउस में स्थानांतरित किया जाएगा.

You May Also Like

English News