नवाज शरीफ ने किया जंग का ऐलान, भारत से कहा-तैयार है हमारी सेना

नई दिल्ली। कुलभूषण जाधव को फांसी दिए जाने के मामले में भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी का माहौल है।  इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है। उन्होंने कहा कि हम हर हमले से निपटने के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि हम अपने पड़ोसियों से दोस्ताना रिश्ते चाहते हैं।

भारत पर 26/11 जैसा हमला हुआ तो भारत कर सकता है बड़ी कार्रवा

नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तानी सेना सभी प्रकार के खतरे का जवाब देने में सक्षम है

गौरतलब है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का यह पहला बयान सामने आया है। शरीफ पाक एयरफोर्स के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। यहाँ नवाज शरीफ ने कहा कि हम एक शांतिपूर्ण देश हैं।

 नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान की सेना सभी प्रकार के खतरे का जवाब देने में सक्षम है। पाकिस्तान ने हमेशा ही अपने पड़ोसियों के साथ अच्छा संबंध रखने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमेशा ही दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाता है। लेकिन शांति के साथ ही हम अपने देश की सुरक्षा का भी ख्याल रखेंगे। नवाज शरीफ ने आतंकवाद के खिलाफ जारी लड़ाई में संतुष्टि जताई, उन्होंने कहा कि देश में आतंकवाद की स्थिति में काफी सुधार आया है।

वहीं इस मामले को लेकर संसद में काफी हंगामा हुआ। कांग्रेस ने सरकार से पूछा की जाधव को बचाने के लिए सरकार क्या कदमन उठा रही है। वहीं एआईएम अध्यक्ष असुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जाधव को बचाने की पूरी कोशिश की जानी चाहिए। सांसदों के सवालों का जवाब देते हुए वहीँ गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि कुलभूषण जाधव के पास भारत का वैध पासपोर्ट है तो ऐसे में पाकिस्तान कैसे उन्हें जासूस कह सकता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए जो भी जरूरी होगा वह सरकार करेगी। पाकिस्तान पर दबाव बनाएंगे और उसके अन्याय को सफल नहीं होने देंगे।

सुषमा स्वराज ने कहा कि मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान की जेलों में बंद भारतीय कैदियों को फांसी की सजा से बचाने के लिए सरकार सख्त कदम उठाएगी। सुषमा स्वराज ने कहा कि हम इस मामले को पाकिस्तान के संख्स उठाएंगे। उन्होंने जाधव को फांसी देने के मामले में कहा कि पाकिस्तान एक निर्दोष भारतीय नागरिक को गलत तरीके से फंसकर फांसी दे रहा है। इसे भारत सुनियोजित हत्या मानेगा। सुषमा स्वराज ने कहा कि कुलभूषण बिल्कुल निर्दोष है और हर हाल में वापस लाने के लिए सरकार कदम उठाएगी।

You May Also Like

English News