PM मोदी की सारी कोशिशें धराशाई, पाकिस्तान को मिलने जा रही है सबसे बड़ी…

NEW DELHI : INTERNATIONAL MONETARY FUND (IMF) की MANAGING DIRECTOR (MD) CHRISTINE LAGARDE ने PAK PM नवाज शरीफ के साथ ISLAMABAD में MEETING की है।

PM मोदी की सारी कोशिशें धराशाई, पाकिस्तान को मिलने जा रही है सबसे बड़ी...
सोमवार को अतंर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष की एमडी क्रिसटिन लगार्दे ने पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ के साथ मीटिंग की। मीटिंग के दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में किसी तरह का आर्थिक संकट नहीं है। देश पूरी तरह से आर्थिक संकट के बाहर है। ये जानकारी खुद पीएम ऑफिस ने दी है।
पिछले कुछ सालों में ऐसा पहली बार है जब IMF का कोई हेड पाकिस्तान में पहुंचा है। लगार्दे ने कहा है कि उनकी पीएम के साथ आईएमएफ प्रोग्राम के तहत मीटिंग काफी लाभदायक रही है। इस मीटिंग में उन्होंने पाकिस्तान को कम समय में व्यापक आर्थिक स्तर पर उठाने का भरोसा दिया है।
लगार्दे पाकिस्तान दो दवसीय दौर पर पहुंची हैं। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष का लीडर बनने के बाद उनकी पाकिस्तान में पहली यात्रा है। अपनी इस यात्रा के दौरान उन्होंने पाकिस्तान को बड़े स्तर पर आर्थिक मदद का भरोसा भी दिया है।
लगार्दे ने तीन साल के भीतर पाकिस्तान को दिए जाने वाले 6.4 बिलियन डॉलर में से 102 मिलियन डॉलर के रूप में पहली किश्त पर मोहर लगा दी है।
पाकिस्तान को इतने बड़े पैमाने पर मदद दिए जाने पर जाहिर तौर पर भारत को बेहद बड़ा झटाक लगा है। क्योंकि पाकिस्तान को जो पैसा विदेशों से दिया जाता है उसका वो ज्यादातर इस्तेमाल आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए करता है।
 

You May Also Like

English News