नवाज़ के बचाव में उतरी पार्टी, भारतीय मीडिया पर मढ़े आरोप

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के बयान को लेकर हड़कंप मच गया है, मुंबई हमले को लेकर दिए गए नवाज़ शरीफ के बयान ने सियासी पार्टियों के बीच एक नया शगूफा छेड़ दिया है. नवाज़ के बयान पर चर्चा करने के लिए पाकिस्तान ने सैन्य बैठक भी बुला ली है. सभी तरफ से विरोध होने के बाद अब नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने भी इस मसले पर सफाई दी है.पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के बयान को लेकर हड़कंप मच गया है, मुंबई हमले को लेकर दिए गए नवाज़ शरीफ के बयान ने सियासी पार्टियों के बीच एक नया शगूफा छेड़ दिया है. नवाज़ के बयान पर चर्चा करने के लिए पाकिस्तान ने सैन्य बैठक भी बुला ली है. सभी तरफ से विरोध होने के बाद अब नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने भी इस मसले पर सफाई दी है.  नवाज़ शरीफ की पार्टी ने भारतीय मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय मीडिया ने नवाज़ शरीफ के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया है. पार्टी ने नवाज़ के बचाव में एक बयान भी जारी किया है, जिसमे उसने कहा है कि  मुंबई 26/11 हमले से जुड़े नवाज शरीफ के बयान पर जो दावे किए जा रहे हैं, वह उसे खारिज करती है.   गौरतलब है कि नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी अखबार को दिए एक इंटरव्यू में कबूल किया था कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय हैं. उन्होंने 'सरकार से इतर तत्वों' के सीमा पार करने और लोगों की हत्या करने देने की पाकिस्तान की नीति पर सवाल उठाए थे. शरीफ ने कहा था कि क्या पाकिस्तान को 'सरकार इतर तत्वों' को सीमा पार करने और मुंबई में लोगों की 'हत्या करने' की अनुमति देनी चाहिए ? उनके इस बयान के बाद से पाकिस्तानी सेना भी उनसे नाराज़ हो गई है, विवाद ज्यादा न बढ़ जाए, इसलिए नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने नवाज़ के बयान का बचाव किया है.

नवाज़ शरीफ की पार्टी ने भारतीय मीडिया पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय मीडिया ने नवाज़ शरीफ के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया है. पार्टी ने नवाज़ के बचाव में एक बयान भी जारी किया है, जिसमे उसने कहा है कि  मुंबई 26/11 हमले से जुड़े नवाज शरीफ के बयान पर जो दावे किए जा रहे हैं, वह उसे खारिज करती है. 

गौरतलब है कि नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी अखबार को दिए एक इंटरव्यू में कबूल किया था कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन सक्रिय हैं. उन्होंने ‘सरकार से इतर तत्वों’ के सीमा पार करने और लोगों की हत्या करने देने की पाकिस्तान की नीति पर सवाल उठाए थे. शरीफ ने कहा था कि क्या पाकिस्तान को ‘सरकार इतर तत्वों’ को सीमा पार करने और मुंबई में लोगों की ‘हत्या करने’ की अनुमति देनी चाहिए ? उनके इस बयान के बाद से पाकिस्तानी सेना भी उनसे नाराज़ हो गई है, विवाद ज्यादा न बढ़ जाए, इसलिए नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने नवाज़ के बयान का बचाव किया है.

You May Also Like

English News