नवाज़ को न्याय नहीं मिला- शरीफ

पाकिस्तान में चुनाव से पहले भारी उठा पटक के बीच यहाँ के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान के इस्लामाबाद कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में सजा 10 साल कि सजा सुना दी है. जिसके बाद उनके भाई शाहबाज शरीफ उनके बचाव में उतरे है. नवाज शरीफ के भाई शाहबाज ने इस मौके पर आने वाले चुनावों में नवाज शरीफ को सजा सुनाए जाने के मुद्दे को जम कर उठाने की बात कही.पाकिस्तान में चुनाव से पहले भारी उठा पटक के बीच यहाँ के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान के इस्लामाबाद कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में सजा 10 साल कि सजा सुना दी है. जिसके बाद उनके भाई शाहबाज शरीफ उनके बचाव में उतरे है. नवाज शरीफ के भाई शाहबाज ने इस मौके पर आने वाले चुनावों में नवाज शरीफ को सजा सुनाए जाने के मुद्दे को जम कर उठाने की बात कही.  नवाज़ के भाई ने कहा कि न्यायालय के इस निर्णय से उन्हें निराशा हाथ लगी है. नवाज शरीफ को मामले में दस साल व उनकी बेटी मरियम को इस मामले में 07 साल की सजा सुनाई गई है. नवाज़ के भाई ने कहा कि हम न्याय के लिए सभी कानूनी व संवैधानिक तरीकों का प्रयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ ने अपने जीवन में हर लड़ाई बेहद बहादुरी से लड़ी और आगे भी लड़ते रहेंगे.       सजा सुनाए जाने के बाद  शाहबाज शरीफ ने कहा कि हमारे साथ अन्याय हुआ है. हम इस फैसले से निराश हैं. फिर भी हम हार नहीं मानेंगे.  उन्होंने कहा कि कानूनी लड़ाई के लीए जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग के सभी प्रत्याशी आने वाले चुनावों में पूरे जोर - शोर से चुनाव लड़ेंगे. साथ ही हमारे साथ हुए इस अन्याय को हम अपने चुनाव प्रचार के दौरान आम लोगों के सामने रखेंगे.

नवाज़ के भाई ने कहा कि न्यायालय के इस निर्णय से उन्हें निराशा हाथ लगी है. नवाज शरीफ को मामले में दस साल व उनकी बेटी मरियम को इस मामले में 07 साल की सजा सुनाई गई है. नवाज़ के भाई ने कहा कि हम न्याय के लिए सभी कानूनी व संवैधानिक तरीकों का प्रयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ ने अपने जीवन में हर लड़ाई बेहद बहादुरी से लड़ी और आगे भी लड़ते रहेंगे. 

 सजा सुनाए जाने के बाद  शाहबाज शरीफ ने कहा कि हमारे साथ अन्याय हुआ है. हम इस फैसले से निराश हैं. फिर भी हम हार नहीं मानेंगे.  उन्होंने कहा कि कानूनी लड़ाई के लीए जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग के सभी प्रत्याशी आने वाले चुनावों में पूरे जोर – शोर से चुनाव लड़ेंगे. साथ ही हमारे साथ हुए इस अन्याय को हम अपने चुनाव प्रचार के दौरान आम लोगों के सामने रखेंगे.

You May Also Like

English News