नहाती हुई महिला नेता बलोच को अगवा कर ले गई पाकिस्तानी सेना

NEW DELHI : PAKISTAN की सरकार की ज्यादतियों और बर्बरता के खिलाफ बलोच नागरिकों के विरोध का सिलसिला लगातार जारी है।

नहाती हुई महिला नेता बलोच को अगवा कर ले गई पाकिस्तानी सेना
कराची और क्वेटा में पाकिस्‍तानी सेना के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए। प्रदर्शनकारी बलोच नेता शब्‍बीर बलोच और महिला नेता फरजाना बलोच को घर से उठाकर ले जाने का विरोध कर रहे हैं। फरजाना शबीर की पत्नी भी हैं।
बलोच नेता शब्‍बीर और उनकी पत्नी के अपहरण के खिलाफ लोगों ने क्‍वेटा में पाक सेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। शबीर बलोच की गिरफ्तारी पर बलोचिस्तान स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन ने विरोध प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि शब्बीर का अपहरण पाकिस्तान की सेना ने किया है। अपहरण के समय दोनों घर पर साथ ही थे।
इसी के विरोध में संगठन के सैंकड़ों कार्यकर्ता कराची की सड़कों पर हाथ में भगवा झंडे थामे उतरे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कराची के इस प्रदर्शन में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। क्वेटा शहर में भी लोगों ने पाक सेना के खिलाफ प्रदर्शन किया।
बीते रविवार को भी क्वेटा के पास चीन-पाक आर्थिक गलियारे के विरोध में सैंकड़ों बलोच सड़कों पर उतरे थे। इन लोगों ने सिर्फ आर्थिक गलियारे का विरोध किया बल्कि चीन और पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी भी की थी।
बलोचिस्तान में लोग चीन पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर का विरोध कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि चीन और पाकिस्तान मिलकर बलोचिस्तान के खनिज का दोहन करना चाहते हैं जिसके लिए इकोनॉमिक कॉरिडोर बनाया जा रहा है।
 

You May Also Like

English News