नहीं रहे बजाज एमडी अनंत बजाज, हार्ट अटेक से हुई मौत

बजाज इलेक्ट्रिकल्स के चेयरमैन शेखर बजाज के बेटे अनंत बजाज का 41 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. शनिवार को मुंबई के कलाबादेवी में चंदनवाडी श्मशान पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.  अनंत बजाज को मुंबई में अपने घर पर शुक्रवार शाम को हार्ट अटेक आया था. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.बजाज इलेक्ट्रिकल्स के चेयरमैन शेखर बजाज के बेटे अनंत बजाज का 41 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. शनिवार को मुंबई के कलाबादेवी में चंदनवाडी श्मशान पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.  अनंत बजाज को मुंबई में अपने घर पर शुक्रवार शाम को हार्ट अटेक आया था. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.  सेंसेक्स पहली बार 38,000 पर...  अनंत बजाज का जन्म मुंबई में 18 मई 1977 को हुआ था. बता दें कि अनंत बजाज ने मार्च 2012 में बजाज इलेक्ट्रिकल्स के संयुक्त प्रबंध निदेशक का पद ग्रहण किया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1999 में प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर के रूप में की थी. इसके अलावा उन्होंने कई हाईटेक उपकरणों को भी विकस‌ित किया. 2001 में रंजगांव में कंपनी के संयंत्र को बढ़ाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी.  सबसे बड़ी फर्नीचर कंपनी आइकिया ने भारत में खोला अपना पहला स्टोर  अनंत बजाज की मेहनत से ही बजाज इलेक्ट्रिकल्स का फायदा पहली तिमाही में 98 प्रतिशत तक ज्यादा रहा. 30 जून, 2018 को समाप्त तिमाही में बजाज इलेक्ट्रिकल्स का शुद्ध मुनाफा 97.70 प्रतिशत बढ़कर 40.53 करोड़ रुपये तक आ पंहुचा.  अनंत बजाज की एक पुत्री और पुत्र है. बता दें कि दो महीने पहले ही उन्हें कंपनी का प्रबंध निदेशक बनाया गया था.

अनंत बजाज का जन्म मुंबई में 18 मई 1977 को हुआ था. बता दें कि अनंत बजाज ने मार्च 2012 में बजाज इलेक्ट्रिकल्स के संयुक्त प्रबंध निदेशक का पद ग्रहण किया था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1999 में प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर के रूप में की थी. इसके अलावा उन्होंने कई हाईटेक उपकरणों को भी विकस‌ित किया. 2001 में रंजगांव में कंपनी के संयंत्र को बढ़ाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी.

अनंत बजाज की मेहनत से ही बजाज इलेक्ट्रिकल्स का फायदा पहली तिमाही में 98 प्रतिशत तक ज्यादा रहा. 30 जून, 2018 को समाप्त तिमाही में बजाज इलेक्ट्रिकल्स का शुद्ध मुनाफा 97.70 प्रतिशत बढ़कर 40.53 करोड़ रुपये तक आ पंहुचा.  अनंत बजाज की एक पुत्री और पुत्र है. बता दें कि दो महीने पहले ही उन्हें कंपनी का प्रबंध निदेशक बनाया गया था.

You May Also Like

English News