नहीं रुका तबादला, गोरखपुर जाएंगे विकास, अभी तक ट्रांसफर रद किए जाने का पहलू नहीं आया सामने

LUCKNOW : सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए तन्वी पासपोर्ट मामले के कथित आरोपी विकास मिश्रा के ट्रांसफर रोके जाने संबंधी मैसेज पर फिलहाल विराम लग गया है। पासपोर्ट कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो विकास की ओर से सात दिन की छुट्टी के लिए अर्जी दी गई थी। बाद में साथियों के समझाने के बाद उसे वापस ले लिया गया। वह सोमवार को गोरखपुर में ज्वॉइन करेंगे। बताया जा रहा है कि विकास रविवार रात गोरखपुर के लिए रवाना हो गए हैं। 

सात दिन का अवकाश
तन्वी पासपोर्ट प्रकरण के बाद वरिष्ठ अधीक्षक विकास मिश्रा का तत्काल गोरखपुर कार्यालय में उक्त पद पर ही ट्रांसफर कर दिया गया था। करीब 48 घंटे बाद सोशल मीडिया पर यह मैसेज तेजी से वायरल होने लगा था कि विदेश मंत्रालय ने विकास का ट्रांसफर कैंसिल कर दिया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। पासपोर्ट कार्यालय के अधिकारियों ने विदेश मंत्रालय में भी इस बाबत संपर्क साधा, लेकिन उन्हें भी कोई जानकारी नहीं मिली। जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि विकास का ट्रांसफर कैंसिल नहीं हुआ है। 

गोरखपुर करेंगे ज्वॉइन
उच्च पदस्थ सूत्रों ने यह साफ कर दिया है कि फिलहाल विकास सोमवार को गोरखपुर में वरिष्ठ अधीक्षक पद पर ही ज्वॉइन करने जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ विदेश मंत्रालय की ओर से भी कई बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी गई है। जानकारों की मानें तो 10 दिन के अंदर पूरी तरह से स्थिति साफ हो जाएगी। अगर विकास पर कोई आरोप सिद्ध नहीं होता है तो वह वापस लखनऊ भी आ सकते हैं। 

सुषमा ने किया ट्वीट
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 17 से 23 जून तक वह देश से बाहर थीं। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि उनकी अनुपस्थिति में क्या हुआ, वह कुछ नहीं जानती हैं। कुछ ट्वीट में मुझे शामिल किया गया है। मैं आपसे इन्हें शेयर कर रही हूं। 

सोमवार से रफ्तार
तन्वी प्रकरण के कारण पिछले दो तीन दिन से पासपोर्ट कार्यालय में कामकाज ठप सा है। फिलहाल अब मामला जांच पर केंद्रित हो गया है। जिसकी वजह से सोमवार से कार्यालय के कामकाज में भी तेजी आएगी। पहले संभावना थी कि रविवार को भी कार्यालय खुलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

You May Also Like

English News