नहीं सुधरेगा PAK! जाधव की पत्नी की जूतियां जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजीं

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी की उतरवाई गई जूतियां फॉरेंसिक जांच के लिए भेजी हैं. PAK का दावा है कि जब मुलाकात के लिए जाधव की पत्नी विदेश मंत्रालय के दफ्तर पहुंचीं तो उनकी जूतियों में ‘धातु की वस्तु’ पाई गई. अब पाकिस्तानी अधिकारी अब इसी संदिग्ध वस्तु की जांच के लिए जूतियां फॉरेंसिक लैब भेज रहे हैं.  नहीं सुधरेगा PAK! जाधव की पत्नी की जूतियां जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजीं

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने बताया कि अधिकारी ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जूतियों से मिलीचीज कैमरा है या रिकॉर्डिंग चिप, इसलिए जूतियों से मिली वस्तु की फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है.

PAK का दावा- जूतियों में कुछ था

‘डॉन’ समाचार पत्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि विदेश कार्यालय ने पुष्टि की है कि जूतियों में ‘धातु की वस्तु’ पाई गई. इसे जाधव की पत्नी और मां से मुलाकात के पहले सुरक्षा अधिकारियों ने रख लिया. पाकिस्तान ने भारत के उन दावों को ‘निराधार’ बताकर खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि जाधव की पत्नी और मां को प्रताड़ित किया गया. पाक ने दावा किया था कि जाधव की पत्नी की जूतियों को सुरक्षा आधार पर जब्त कर लिया गया क्योंकि उसमें ‘कुछ’ था.

जाधव की पत्नी को दी गईं दूसरी जूतियां

पाक विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, ‘जूतियों में कुछ था. इसकी जांच की जा रही है. हमने उन जूतियों के बदले में एक जोड़ी दूसरी जूतियां दीं. मुलाकात के बाद उनके सारे जेवरात लौटा दिए गए.’ उन्होंने कहा कि जाधव की पत्नी को बदले में दूसरी जूतियां दी गईं.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने की निंदा

विदेश मंत्रालय ने कल एक वक्तव्य में कहा कि पाकिस्तान इस हद तक चला गया कि उसने जाधव से मुलाकात से पहले उनकी मां और पत्नी के मंगल सूत्र, चूड़ियां और बिंदी उतरवा लीं. भारत ने पाकिस्तान पर सुरक्षा के बहाने परिवार के सदस्यों की सांस्कृतिक और धार्मिक संवेदनाओं का निरादर करने का आरोप लगाया था.

PAK ने खारिज किए सभी आरोप

पाक विदेश कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तान ‘निरर्थक वाक्युद्ध’ में नहीं पड़ना चाहता है और जाधव से उनकी मां और पत्नी के मुलाकात के दौरान अधिकारियों के रवैये के बारे में भारत के निराधार आरोपों को सिरे से खारिज करता है.

You May Also Like

English News