नहीं होगी किम और ट्रम्प की मुलाक़ात युद्ध के संकेत

 विश्व शांति के लिए अमेरिकी और उत्तर कोरिया की बैठक होने वाली थी लेकिन इसी बिच उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अपने नेता किम जोंग उन के बीच होने वाली बहुप्रतीक्षित शिखर वार्ता को रद्द करने की धमकी दी है. साथ ही उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया से अपने रिश्ते भी तोड़ने की धमकी दी है.नहीं होगी किम और ट्रम्प की मुलाक़ात युद्ध के संकेत

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच 12 जून को सिंगापुर में वार्ता होने वाली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार प्योंगयोंग ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच मैक्स ठंडर संयुक्त सैन्य अभ्यास को लेकर अपनी मीटिंग भी रद्द कर दी है.

गौरतलब है कि उपग्रह से ली गई तस्वीरों से पता चलता है कि उत्तर कोरिया ने अपने नेता किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाले ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन से पहले अपने परमाणु परीक्षण स्थल को तोड़ना शुरू कर दिया है. यह जानकारी अमेरिकी निगरानीकर्ता ने उजागर की है. उत्तर कोरिया ने कहा है कि सप्ताहांत तक वह पुंगगी-री परमाणु परीक्षण स्थल ‘पूरी तरह से’ तोड़ देगा. जिसके बाद अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के इस कदम का स्वागत किया है. 

You May Also Like

English News